मंगलवार, जून 25, 2024

कॉल ड्राप, स्लो इंटरनेट की समस्या दूर करें दूरसंचार कम्पनियां – महापौर

Must Read

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने ली विभिन्न दूरसंचार कम्पनियों की बैठक

कोरबा (आदिनिवासी)। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने रिलायंस जियो, बी.एस.एन.एल., एयरटेल, आइडिया वोडाफोन आदि दूरसंचार कम्पनियों से कहा है कि कॉल ड्राप, स्लो इंटरनेट जैसी समस्याओं को वे तत्काल दूर करें ताकि आमनागरिकों को कॉल ड्राप व स्लो इंटरनेट की समस्याओं का सामना न करना पडे़। उन्होने कहा है कि निगम से बिना अनुमति प्राप्त किए टावर आदि स्थापित न करे तथा निगम को देय राशि आदि का भुगतान सुनिश्चित कराएं।

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने निगम के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित कक्ष में विभिन्न दूरसंचार कम्पनियों के अधिकारियों व प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में अपर आयुक्त खजांची कुम्हार भी उपस्थित थे। महापौर श्री प्रसाद ने इन कम्पनियों के अधिकारियों व प्रतिनिधियों से कहा कि वर्तमान में कॉल ड्राप व स्लो इंटरनेट की समस्याओं का सामना आम नागरिकों को करना पड़ रहा है, इससे एक ओर जहॉं ऑनलाईन रूप में की जाने वाली बच्चों की पढ़ाई-लिखाई प्रभावित हो रही है, वहीं कॉल के दौरान अचानक कॉल ड्राप होने से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होने अधिकारियों से कहा कि वे इसे गंभीरता से लेते हुए आवश्यक सुधार कार्य करें तथा कॉल ड्राप व स्लो इंटरनेट की समस्या को जल्द से जल्द दूर करें ताकि आमनागरिकों को इन समस्याओं का सामना न करना पडे़। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों से कहा कि नगर निगम कोरबा क्षेत्र में निगम से नियमानुसार अनुमति प्राप्त करने के पश्चात ही टावर स्थापित करने की कार्यवाही करें, निगम को देय राशि का भुगतान निर्धारित समय पर करें तथा नियमांे के खण्डन पर की जाने वाली कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचे।

गुणवत्ता युक्त सेवाएं दें कंपनियां

महापौर श्री प्रसाद ने अधिकारियों से कहा कि दूरसंचार सेवा की गुणवत्ता को लेकर काफी शिकायतें सामने आ रही हैं, विशेषकर कॉल ड्राप एवं खराब इंटरनेट को लेकर लोक परेशान हैं, गुणवत्तायुक्त सेवा देना आमनागरिकों के साथ-साथ कम्पनियों के हित में ही है, अतः गुणवत्तायुक्त डिजिटल सेवाएं प्रदान करें।

इस मौके पर अपर खजांची श्री कुम्हार के साथ ही निगम के सहायक कार्यालय अधीक्षक अरविंद वानखेड़े, बी.एस.एन.एल. से आशीष राठौर, रिलायंस जिवो के अभियंता मुकेश अहिरवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This