मंगलवार, जून 25, 2024

अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले एवं प्रदीप साहू ने जनचौपाल में सुनी आमजनों की समस्याएं

Must Read

जनचौपाल में प्राप्त हुए 159 आवेदन

कोरबा (आदिनिवासी)। कोरबा में प्रति मंगलवार को होने वाले जनचौपाल की कड़ी में आज अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले एवं प्रदीप साहू ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आमजनों की समस्याएं सुनी तथा आवेदनों के त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनचौपाल में 159 लोगों ने आवेदन प्रस्तुत किए।

जनचौपाल में जनपद पंचायत कोरबा अंतर्गत ग्राम पंचायत बड़गांव के ग्रामीणों ने अकड़हापारा सुरवे में सड़क निर्माण नहीं होने की जानकारी देते हुए लामपहाड़ से अकड़हापारा तक सड़क निर्माण की मांग की। साथ ही पीने के पानी की समस्या बतातेे हुए गांव में नल जल योजना के तहत शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की। अपर कलेक्टर ने सीईओ जनपद पंचायत कोरबा एवं कार्यपालन अभियंता पीएचई को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार पोड़ी-उपरोड़ा अंतर्गत ग्राम तनेरा निवासी जयसिंह ने उनके पूर्वजों द्वारा 40-45 वर्ष से काबिज भूमि का वनभूमि पट्टा दिलाने की मांग की। अपर कलेक्टर ने उक्त आवेदन पर एसडीएम पोड़ी-उपरोड़ा को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जन चौपाल में जिला पंचायत सीईओ श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय सहित सभी विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

जनचौपाल में कटघोरा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम महेशपुर निवासी श्रीमती लीला बाई ने उनके पति के मृत्यु पश्चात् घर की खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए आर्थिक सहायता की मांग की। इसी प्रकार जमनीमुड़ा निवासी पितांबर सिंह ने वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत पेंशन दिलाने एवं धनुहार पारा निवासी श्रीमती लक्ष्मीन केंवट ने गरीबी परिस्थिति के आधार पर आर्थिक सहायता दिलाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया।

बिलासपुर निवासी संजना यादव ने हायर सेकेण्डरी स्कूल हरदीबाजार मे पदस्थ रहे उनके पिता के मृत्यु पश्चात् अनुकंपा नियुक्ति की मांग की। आवेदकों द्वारा प्रस्तुत सभी आवेदनों पर अपर कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किए।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This