बुधवार, जून 12, 2024

राज्य स्तरीय किसान-संगोष्ठी का आयोजन 5 सितंबर को

Must Read

‘अधिया-रेगहा किसानों की फसल खरीदी तथा सभी किसानों को एमएसपी गारंटी और खाद्य-सुरक्षा के सवाल’ विषय पर

रायपुर (आदिनिवासी)। सोमवार 05 सितंबर 2022 को दोपहर एक बजे से ग्राम बंगोली, रायपुर में आयोजित किया गया है।

यह आयोजन अखिल भारतीय किसान महासभा के विक्रमगंज जिला रोहतास (बिहार) में 23-24 सितंबर को होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन के तैयारी और सफलता के लिए सत्संग भवन, ग्राम बंगोली, जिला रायपुर में किया गया है।

उल्लेखनीय है कि ग्राम बंगोली सद्गुरु कबीर साहेब के समाज सुधार आंदोलन और अंग्रेजी औपनिवेशिक शासन के खिलाफ आजादी के आंदोलन का भी केंद्र रहा है.यहां पांच महिला एवं तेरह पुरूष स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हुए हैं।

आज भी यह गांव (बंगोली) 45 वर्षों से साम्प्रदायिक फासीवाद के खिलाफ संविधान तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए चल रहे देशभर के आंदोलनों के साथ संघर्ष में शामिल होकर अपनी आवाज बुलंद करते रहा है। 05 सितंबर को आयोजित किसान गोष्ठी में राज्य के रायपुर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, कोरबा आदि जिलों से काफी संख्या में प्रतिनिधि शामिल होंगे। गोष्ठी में तमाम किसान-मजदूर साथियों से हिस्सा लेने की अपील की गई है।

छत्तीसगढ़ किसान महासभा के संयोजक कॉम नरोत्तम शर्मा ने बताया है कि गोष्ठी के मुख्य वक्ता बिहार विधानसभा के सदस्य (विधायक) व राष्ट्रीय सम्मेलन तैयारी समिति के सहसंयोजक कामरेड सुदामा प्रसाद होंगे। यह आयोजन छत्तीसगढ़ किसान महासभा संयोजन समिति के तत्वावधान में आयोजित है। इस अवसर पर भाकपा (माले) लिबरेशन के राज्यसचिव बृजेन्द्र तिवारी विशेष रूप से मौजूद रहेंगें।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This