रविवार, जून 16, 2024

भू विस्थापित को नौकरी देने कलेक्टर ने SECL प्रबंधन को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

Must Read

जनचौपाल में कलेक्टर संजीव झा ने आमजनों की सुनी समस्याएं: त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

कोरबा (आदिनिवासी)। कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में आज कलेक्टर संजीव झा ने आमजनों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनचौपाल में 105 लोगों ने आवेदन प्रस्तुत किए। जनचौपाल में कटघोरा तहसील अंतर्गत ग्राम भिलाई बाजार निवासी महेन्द्र कुमार ने कलेक्टर के समक्ष शिकायत रखी कि एसईसीएल गेवरा खदान के लिए प्रबंधन ने उसकी 0.97 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है। चार वर्ष पहले उसने नौकरी के लिए नामांकन भरा था। लेकिन एसईसीएल प्रबंधन आवेदक के आंख, कान में फाल्ट बताकर उसे नौकरी नहीं दे रहा है।

इस शिकायत को कलेक्टर श्री झा ने गंभीरता से लेते हुए भू-विस्थापित को नौकरी नहीं देने पर प्रबंधन के प्रति नाराजगी जतायी और आवेदक को नियमों के तहत नौकरी देने प्रबंधन को निर्देश दिए। साथ ही दिव्यांगता एक्ट के अनुपालन नहीं करते हुए भू-विस्थापित को अक्षम बताकर रोजगार नहीं देने पर एसईसीएल गेवरा जीएम को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

जनचौपाल में अपर कलेक्टर श्री विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत के सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम के आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

बालको विभिन्न पहल के माध्यम से सड़क सुरक्षा संस्कृति को दे रहा बढ़ावा

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल), कोरबा बल्क...

More Articles Like This