गुरूवार, जून 13, 2024

मतदाता जागरूकता के लिए ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम किए गए आयोजित

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन एवं स्वीप नोडल अधिकारी के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के सफल संचालन के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के युवा, महिला, पुरूषों के द्वारा स्वीप की गतिविधियों के तहत मानव श्रृंखला, रैली, नुक्कड़ नाटक, दीवार लेखन व निबंध प्रतियोगिता जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लगातार मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी दी सहभागिता
पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम मुकुआ ग्राम पंचायत मेरई, लैंगा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीण महिलाओं के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र में मतदाता जागरूकता हेतु रंगोली एवं पोस्टर बनाकर ग्रामीणों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

महिलाओं ने मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई तथा मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से मतदान करने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया। ग्राम पंचायत मौहाडीह में ग्रामीण महिलाओं के द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए पोस्टर बनाकर गांव में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया।

इसी प्रकार जनपद पंचायत पाली के ग्राम पंचायत हरदीबाजार में राष्ट्रीय आजीविका मिशन के समूह की महिलाओं के द्वारा लोकसभा निर्वाचन में सभी मतदाताओं के द्वारा मतदान करने की सामूहिक शपथ लेकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का संदेश दिया।

विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय ने ली मतदान की शपथ
जनपद पंचायत कोरबा अंतर्गत ग्राम पंचायत लबेद के विशेष पिछड़ी जनजाति क्षेत्र करूमौहा में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए चुनाव जागरूकता अभियान चलाया गया जिसके तहत विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के लोगों को मतदान हेतु शपथ दिलाई गई।

विकासखंड पोंडी उपरोड़ा अंतर्गत ग्राम पंचायत घरीपखना में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ग्राम के महिलाएं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं सम्मिलित हुई, जिसमें रंगोली, मेहंदी के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।

नए मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया गया और उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। महिलाओं के द्वारा गांव में शत-प्रतिशत मतदान हेतु मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गई।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This