गुरूवार, जून 13, 2024

पूर्व विधायक श्यामलाल ने कंवर समाज के लिए मुख्यमंत्री से मांगा भवन

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। जिला कोरबा से रामपुर क्षेत्र के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर ने ठाकुरदेव चंद्रवंशी कंवर समाज के लिए सामाजिक भवन की मांग मुख्यमंत्री से की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आग्रह पत्र लिखकर श्यामलाल कंवर ने बताया है कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र में ग्राम कांटाद्वारी से बरपाली, बासीन, फूलसरी, डुमरडीह, बड़गांव, गढ़, रापा, बेला, दोंदरो, गोडमा, रजगामार, केराकछार, केरवा, दरगा गांव में ठाकुरदेव चंद्रवंशी कंवर समाज के लोग निवासरत हैं।

इस समाज के सदस्य मतदाताओं की संख्या 5020 है। रामपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्कों के दौरान अक्सर इस समाज के प्रतिनिधियों द्वारा एक सामाजिक भवन की मांग उनके समक्ष रखी जाती रही है। पिछले 15 वर्ष भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में इन्हें भवन के लिए सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा तथा कोरबा में जमीन की मांग को भी अनदेखा कर दिया गया।

श्री कंवर ने सीएम को बताया है कि इस समाज की पंचायत में राजनीतिक दखल भी है। बरपाली, फुलसरी पंचायत में इसी समाज से सरपंच भी है। मुख्यमंत्री के द्वारा विभिन्न समाजों को दिए जाने वाले सौगातों की कड़ी में चंद्रवंशी कंवर समाज के द्वारा आग्रह किया गया है कि कोरबा न सही रामपुर विधानसभा में ठाकुरदेव चंद्रवंशी कंवर समाज के लिए एक भवन उपलब्ध करा दिया जाए।

पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि पंचायत स्तर पर सामाजिक भवन हेतु 20 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान करने की कृपा करेंगे ताकि स्वयं का भवन होने से धार्मिक, सामाजिक कार्यों में दिक्कतें न हों। इससे अन्य समाज के लोगों को भी भवन का लाभ प्राप्त होगा तथा ग्रामवासियों के मध्य रामपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का जनाधार भी बढ़ेगा।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This