बुधवार, जुलाई 24, 2024

कलेक्टर अजीत वसंत की जनचौपाल में शिकायतों का समाधान, रीडर को पद से हटाया गया

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कलेक्टर अजीत वसंत ने आज जनचौपाल में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों और वनांचलों से आए लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन प्रेषित कर, नियमानुसार समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। इस जनचौपाल में कुल 68 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से कई महत्वपूर्ण मामलों का तत्काल समाधान किया गया।
रीडर कमलेश मित्रा को पद से हटाया गया

कोरबा तहसील कार्यालय में पदस्थ अतिरिक्त तहसीलदार के वाचक कमलेश मित्रा के खिलाफ आई शिकायतों को कलेक्टर अजीत वसंत ने गंभीरता से लिया। कलेक्टर ने श्री मित्रा को अपने समक्ष तलब किया और पूछताछ की। संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने और शिकायत की पुष्टि होने पर, कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से श्री मित्रा को रीडर के पद से हटाने के निर्देश दिए, जिसे तुरंत अमल में लाया गया।

ग्रामीण श्रीराम केंवट को मिला सही रिकॉर्ड और खसरा बी-1
बरपाली तहसील के ग्राम लबेद निवासी श्रीराम केंवट ने रिकॉर्ड दुरुस्ती के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर ने तहसीलदार बरपाली को तत्काल रिकॉर्ड दुरुस्त करने और खसरा बी-1 प्रदान करने के निर्देश दिए। तहसीलदार ने श्रीराम केंवट का नाम सह खातेदार के रूप में जोड़कर रिकॉर्ड को ठीक किया और उन्हें खसरा बी-1 नक्शा सहित प्रदान किया।
अनेक समस्याओं का हुआ समाधान
जनचौपाल में नए राशन कार्ड निर्माण, नाम जुड़वाने, अतिक्रमण हटाने, रिकॉर्ड दुरुस्ती, अभिलेख शुद्धता, नामांतरण, मुआवजा, प्रधानमंत्री आवास, वनाधिकार पट्टा, रोजगार की मांग, नए विद्यालय भवन, सीमांकन, और छात्रावास/विद्यालय में प्रवेश जैसी समस्याओं के आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर अजीत वसंत ने सभी आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर, समय सीमा में कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

समयबद्ध कार्यवाही के निर्देश
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों पर समुचित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, ताकि आवेदकों को दोबारा जनचौपाल में न आना पड़े। इस दौरान अपर कलेक्टर दिनेश नाग सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे।
कलेक्टर अजीत वसंत की इस पहल से जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित हुआ है, जिससे जनचौपाल में विश्वास और बढ़ा है।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

कलेक्टर की पहल: विशेष पिछड़ी जनजातीय परिवारों के 18 वर्ष से अधिक के सभी सदस्यों के बैंक खाते खोले जाएंगे!

सभी बच्चों को आयुष्मान कार्ड बनाने डीपीओ और डीईओ को दिए निर्देश बैंक खाते खुलने से योजनाओं का लाभ उठाने...

More Articles Like This