बुधवार, जून 26, 2024

जिंदा है अल-कायदा का नंबर 2 नेता और खूंखार आतंकी Al-Zawahiri, भारत के ‘हिजाब विवाद’ पर उगला जहर, मुस्लिम छात्रा की तारीफ की

Must Read

ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) के बाद खूंखार आतंकी संगठन अल-कायदा (Al-Qaeda) में नंबर-2 माना जाने वाला अयमान अल जवाहिरी (Ayman al-Zawahiri) जिंदा है. दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल अल-जवाहिरी की मौत की खबर साल 2020 में उड़ी थी. मगर अब वह फिर से एक नए वीडियो में दिख रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि ये वीडियो हाल के हफ्तों में बनाया गया है. जवाहिरी को नए वीडियो में देखे जाने के बाद एक बार फिर उसकी चर्चा तेज हो गई है. उसने भारत के हिजाब विवाद पर जहर उगला है.

जब भारतीय राज्य कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा था, तो जवाहिरी ने इस फैसले का समर्थन करने वालों को ‘इस्लाम का दुश्मन’ बताया और उनकी निंदा की. उसे आखिरी बार जिस वीडियो में देखा गया है, वह 9/11 आतंकी हमले की 20वीं बरसी पर बनाया गया था. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इतने खूंखार और ओझी सोच रखने वाले इस आतंकी का जन्म मिस्र में हुआ था और वह डॉक्टर था. उसने 2011 में लादेन की मौत के बाद अल-कायदा को संभालना शुरू किया.

भारतीय मुस्लिम छात्रा की तारीफ की

अल-कायदा की आधिकारिक मीडिया विंग अस-साहाब मीडिया ने एक 9 मिनट का वीडियो जारी किया है. जिसमें अल-जवाहिरी मुस्कान नाम की उस मुस्लिम छात्रा की तारीफ करता है, जो कर्नाटक के कॉलेज में हिजाब पहने नजर आई थी. उसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था. जवाहिरी ने फ्रांस, हॉलैंड और स्विट्जरलैंड के साथ-साथ मिस्र और मोरक्को को भी उनकी हिजाब विरोधी नीतियों के लिए ‘इस्लाम का दुश्मन’ बताकर उनकी निंदा की है.

कर्नाटक में जब हिजाब मामले ने तूल पकड़ लिया था, उसी दौरान मुस्कान नाम की लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जो कॉलेज में हिजाब पहनकर आती है और उसी समय ‘जय श्री राम’ के नारे लगने लगते है. फिर लड़की ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाने लगती है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अल कायदा ने वीडियो को ‘भारत की महान महिला’ के टाइटल के नाम से शेयर किया है. जिसमें जवाहिरी उस कविता को पढ़ रहा है, जिसमें मुस्कान की तारीफ की गई है.


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

गाज़ा में इजराइल द्वारा किये जा रहे जनसंहार पर रोक लगे

नई दिल्‍ली (आदिनिवासी)। हमास के सैन्य आक्रमण की निंदा का अर्थ इजराइल द्वारा फिलिस्तीन को निरंतर बंधक बनाए रखने...

More Articles Like This