रविवार, जून 16, 2024

ग्रामीणों एवं शिक्षकों ने ग्राम पंचायतों में मतदाता जागरूकता के लिए निकाली रैली

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत के निर्देशन एवं स्वीप नोडल अधिकारी संबित मिश्रा सीईओ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में युवा, महिला, पुरूष सहित स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राओं के द्वारा लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने हेतु नुक्कड़-नाटक, रैली, नारा-लेखन, निबंध, भाषण, मेहंदी प्रतियोगिता, पोस्टर निर्माण जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत बंजारी में संकुल के नोडल प्राचार्य के. एल. बरेठ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्कूल के शिक्षक एवं बीएलओ के द्वारा रैली निकालकर ग्रामीणों को शत-प्रतिशत वोट डालने के लिए प्रेरित किया गया। जनपद पंचायत पाली के ग्राम पंचायत मादन में ग्रामीण महिलाओं के द्वारा मतदान हेतु शपथ ली गई।

शासकीय आयुर्वेदिक औषधालय रजगामार में अधिकारी-कर्मचारी और ग्रामीणों ने लोकसभा निर्वाचन में 100 प्रतिशत मतदान करने की शपथ लेकर ग्रामीणों को प्रेरित किया। जनपद पंचायत पोड़ी के ग्राम पचरा में स्वसहायता समूह की महिलाओं के द्वारा मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया, जिसके तहत महिलाओं ने रंगोली सजाओ, मेहंदी लगाओ प्रतियोगिता आयोजित करके शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली।

इसके साथ ही ग्रामीण महिलाओं एवं पुरूषों ने गांव में रैली निकालकर मतदान के माध्यम से लोकतंत्र मजबूत करने का संदेश दिया। इसी तरह प्राथमिक शाला बंजारी के परिसर में स्वसहायता समूह की महिलाओं के द्वारा मेहंदी लगाकर तथा पोस्टर बनाकर अनिवार्य मतदान का संदेष दिया गया। इसके साथ ही गांव में रैली निकालकर शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु ग्रामीणों को प्रेरित किया गया। ग्राम पंचायत गंगदेई कटघोरा में स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने गांव में रैली निकालकर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

बालको विभिन्न पहल के माध्यम से सड़क सुरक्षा संस्कृति को दे रहा बढ़ावा

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल), कोरबा बल्क...

More Articles Like This