शुक्रवार, जून 14, 2024

राताखार बाईपास मार्ग में लगाए जा रहे मेटल क्रेश बिम, महापौर ने किया निरीक्षण: गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के दिए निर्देश

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज राताखार-गेरवाघाट बाईपास मार्ग में सड़क के किनारे लगाए जा रहे मेटल क्रेश बिम के कार्य का औचक निरीक्षण किया, कार्य की गुणवत्ता को देखा तथा पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य किए जाने के निर्देश अधिकारियों व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों को दिए। उन्होने राताखार बस्ती के विभिन्न मोहल्लों का भी दौरा किया, वहॉं की समस्याओं को जाना तथा इनके निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यहॉं उल्लेखनीय है कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल के विशेष प्रयास से राताखार से गेरवाघाट होकर दर्री की ओर जाने वाले बाईपास सड़क का निर्माण निगम द्वारा कराया गया है, इस सड़क के निर्माण से कोरबा से दर्री की दूरी कम हुई है, वहीं कोरबा-दर्री फोरलेन सड़क पर वाहनों को दबाव भी कम हुआ है। राताखार-गेरवाघाट बाईपास रोड पर एक ओर नहर है तथा दूसरी ओर हसदेव नदी स्थित है, उक्त मार्ग पर आमनागरिकों की सुरक्षा हेतु सड़क के दोनों किनारों पर मेटल क्रेश बिम निगम द्वारा लगाए जा रहे हैं, महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद आज अधिकारियों के साथ स्थल पर पहुंचे, इस दौरान उन्होने कार्य की गुणवत्ता का सघन रूप से जायजा लिया। मेटल क्रेश बिम की प्रोपर फिटिंग को देखा तथा अन्य तकनीकी पहलुओं का निरीक्षण करते हुए पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य किए जाने के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया।

राताखार बस्ती का दौरा

महापौर श्री प्रसाद आज वार्ड क्र. 03 राताखार बस्ती पहुंचे तथा वहॉं का सघन रूप से भ्रमण करते हुए वहॉं की छोटी-बड़ी समस्याओं की जानकारी लेकर उनके निराकरण के निर्देश दिए। बस्ती में कई स्थानों पर नाली से पानी की निकासी समुचित रूप से नहीं हो पा रही थी, नाली के अंदर अवरोध उपस्थित थे, महापौर श्री प्रसाद ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नालियों के अंदर के अवरोधों को तत्काल दूर करते हुए पानी की समुचित निकासी सुनिश्चित कराएं, पूर्व निर्मित इन नालियों में पानी का ठहराव न हों, पानी के ठहराव से मच्छरों के पनपने की संभावना बनती है, जिससे बीमारियों की खतरा बढ़ जाता है, अतः सर्वप्राथमिकता के साथ नालियों में अवरोध को दूर करते हुए पानी की निकासी का मार्ग सुनिश्चित करें। उन्होने बस्ती में स्थित बड़े नाले का भी निरीक्षण किया, उसकी स्वच्छता का जायजा लिया तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि नाली की स्वच्छता पर निरंतर नजर रखें, जहॉं कहीं भी कचरे का जमाव दिखे, उसे तुरंत साफ कराएं ताकि बरसाती पानी की निर्वाध निकासी सुनिश्चित की जा सके। महापौर श्री प्रसाद ने इस मौके पर विभिन्न मोहल्लों का पैदल भ्रमण करते हुए वहॉं की छुट-पुट समस्याओं को जाना, समस्याओं का अवलोकन किया तथा निराकरण के संबंध में अधिकारियों केा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान वार्ड पार्षद रविसिंह चंदेल, जोन कमिश्नर अखिलेश शुक्ला, सहायक अभियंता सुनील टांडे, हरिशंकर साहू, सोमनाथ डेहरे के साथ ही निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि व अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This