मंगलवार, जून 25, 2024

कोरबा: आदिवासी शक्तिपीठ के दर्शन करने उत्तर प्रदेश से पहुंचे समाज के लोग

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। जिले की बुधवारी स्थित विश्व के प्रथम आदिवासी शक्तिपीठ में दर्शन करने के लिए उत्तर प्रदेश से आदिवासी गोंड समाज के सामाजिक एवं राजनीतिक पदाधिकारी दीपक गोंड जी के साथ ही जिला सोनभद्र एवं चंदौली जिला से सामाजिक कार्यकर्ताओं का आगमन हुआ। उक्त अवसर पर शक्तिपीठ के संरक्षक मोहन सिंह प्रधान, उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राज, संगठन प्रमुख रमेश सिरका, शंभू शक्तिसेना के प्रवीण पालिया, उपमहासचिव सुभाष चंद्र भगत, शक्तिपीठ के विद्युतीय रख रखाव प्रबंधक सेवक राम मरावी विशेष रूप से उपस्थित थे।

शक्तिपीठ के द्वारा अपनी रूढ़ि प्रथा सामाजिक एकता, बच्चों के लिए निशुल्क आवासीय परिसर उपलब्ध करवाने आदि कई योजनाओं तथा शक्तिपीठ में चल रहे निर्माण कार्यों को बहुत करीब से अवलोकन करने के पश्चात अतिथियों ने शक्तिपीठ के द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों एवं सांगठनिक रूप से कुशल प्रबंधन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है।

शक्तिपीठ संचालन समिति ने अपने सभी पदाधिकारी, सभी प्रकोष्ठों के सम्माननीय सदस्य मातृशक्ति संघ के सभी सम्माननीय मंडलों को बधाई प्रेषित करते हुए कहा है कि आप सभी के सहयोग एवं सामाजिक एकता, वैचारिक समानता और अपनी परंपरा से समाज को जोड़ने में अहम भूमिका के कारण ही अब अन्य प्रदेशों से भी चलकर शक्तिपीठ के दर्शनार्थ पहुंचना, सामाजिक आस्था के केंद्र के रूप में शक्तिपीठ का अपनी वैश्विक पहचान बनाने में निश्चित रूप से आप सब की सफलता को रेखांकित करता है।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This