बुधवार, जून 26, 2024

लोकसभा निर्वाचन-2024, स्वीप सद्भावना क्रिकेट मैच में पंचायत 11 विजयी, पुलिस 11 की टीम रही उप विजेता

Must Read

रायगढ़। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को रायगढ़ स्टेडियम में सद्भावना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। नगर निगम 11, पंचायत 11 एवं पुलिस 11 के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में पंचायत 11 की टीम विजयी रही।

सबसे पहले नगर निगम इलेवन और पंचायत इलेवन के बीच मैच खेला गया। मैच के पूर्व टॉस जीतकर नगर निगम इलेवन की टीम ने पहले बल्ले बाजी करने का निर्णय लिया। बैटिंग करने उतरी नगर निगम की टीम ने 8 ओवर की मैच में सात विकेट खोकर 38 रन बना पाए इसमें निगम की ओर से तहसीलदार श्री लोमस मिरी ने 8 बॉल खेलकर छह रन जोड़े।

जवाबी कार्रवाई के लिए उतरे पंचायत 11 की टीम ने 6 विकेट गंवाकर 7 ओवर में ही 38 रन बना लिया और अपनी टीम को जीत दिलाई। निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने बॉलिंग करते हुए 1 विकेट लिया। मैच के मैन ऑफ  द मैच पंचायत इलेवन के रवि बघेल रहे। रवि ने बैटिंग करते हुए अपनी टीम के लिए 6 रन जोड़े और बॉलिंग कर निगम इलेवन 3 बैट्समैन को वापस पवेलियन भेजा।

दूसरा मैच पंचायत इलेवन और पुलिस इलेवन के बीच खेला गया। पंचायत 11 की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 7 विकेट खोकर 69 रन बनाए। रनों का पीछा करने उतरी पुलिस इलेवन की टीम 3 विकेट गंवाकर  8 ओवर में सिर्फ  30 रन ही बना पाई।

दूसरे मैच के मैन ऑफ  द मैच पंचायत 11 टीम के बैट्समैन दिनेश सिदार रहे। दिनेश ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए 32 रन जोड़े। जिला पंचायत सीईओ जितेन्द्र यादव 1 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

इस तरह 2 मैच जीत कर पंचायत 11 की टीम सद्भावना क्रिकेट मैच कप फाइनल में पहुँच गई है, जिसका मुकाबला कलेक्टर 11 की टीम से होगा, इसकी तिथि सभी प्रेक्षकगण के आगमन पश्चात निर्धारित की जाएगी।

  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल एवं पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल द्वारा मैच के विजेता, उप विजेता और सांत्वना पुरस्कार देकर क्रिकेट टीम के खिलाडिय़ों का सम्मान किया गया।

मैच में दर्शकदीर्घा के रूप में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव कुमार पाण्डेय, डीएफओ रायगढ़ सुश्री स्टायलो मण्डावी, सहायक कलेक्टर युवराज मरमट, निगम डिप्टी कमिश्नर सुतीक्षण यादव सहित निगम, जिला पंचायत और पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

7 मई को शत-प्रतिशत मतदान हमारा लक्ष्य
कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सद्भावना क्रिकेट मैच के आयोजन की प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से अधिकारियों एवं कर्मचारियों में अपने कार्यों को और अधिक प्रभावशाली रूप से करने के लिए बल मिलता है।

उन्होंने कहा कि सद्भावना मैच में नगर निगम, जिला पंचायत एवं पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए हैं। इसमें शहरी क्षेत्र के लिए नगर निगम और जिले के संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र के लिए जिला पंचायत एवं पूरे जिले के शहर एवं ग्रामीण तक पुलिस विभाग की पहुंच होती है। सभी विभागों के कार्यों से ही मतदाताओं को जागरूक करने और आगामी 7 मई 2024 को अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए मतदान करने की अपील की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने कहा कि निश्चित तौर पर ऐसे आयोजनों से अधिकारियों और कर्मचारियों को तनाव से मुक्ति मिलती है और वे अपने कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी पूर्वक बेहतर कार्य करने सजग रहते हैं। इस दौरान एसपी श्री पटेल ने क्रिकेट मैच आयोजन की प्रशंसा करते हुए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This