मंगलवार, जून 25, 2024

कोरबा: जिले में फर्जी जाति प्रमाण पत्र के दोषियों पर ठोस कार्रवाई करने छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने सौंपा ज्ञापन

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कोरबा जिले के कटघोरा एसडीएम कार्यालय से जारी 23 गैर प्रांतीय व्यक्तियों का अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र फर्जी घोषित होने के बाद भी दोषी व्यक्तियों पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं करने के विरोध में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के द्वारा आदिम जाति व अनुसूचित जाति विकास विभाग छत्तीसगढ़ शासन के सचिव को कोरबा कलेक्टर के माध्यम से आज ज्ञापन दिया गया है।

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश मंत्री दिलीप गिरी के द्वारा उक्त ज्ञापन में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ राज्य के जिला कोरबा के अनुविभागीय कार्यालय कटघोरा के दस्तावेजों में कूट रचना करके 23 व्यक्तियों के द्वारा फर्जीmú अनुसूचित जनजाति का स्थाई जाति प्रमाण पत्र बनवाया गया है। जिसकी शिकायत हमारे संगठन के द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य को वर्ष 2020 से लगातार किया जा रहा है।

राज्य सरकार से इसकी शिका8यत के बावजूद आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। आपके विभागीय अधिकारियों के द्वारा कई बहानों से उक्त मामले की कार्यवाही में किए जा रहे अनावश्यक विलंब से आरोपियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। इस संबंध में आपके द्वारा अगर 15 दिवस के भीतर कोई ठोस कार्यवाई नहीं होती है तो कोरबा जिला, के साथ ही आपके मंत्रालय का घेराव करने के लिए हमें बाध्य होना पड़ेगा। इस दौरान कोई अप्रिय स्थिति निर्मित होने की स्थिति में संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन एवं छत्तीसगढ़ सरकार की होगी।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This