शुक्रवार, जून 14, 2024

जन चौपाल: आर्थिक रुप से कमजोर महेंद्र को श्री धन्वंतरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में फार्मासिस्ट पद पर मिली नियुक्ति

Must Read

जन चौपाल में कलेक्टर संजीव झा ने सुनी लोगों की समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश: 119 लोगों ने प्रस्तुत किए आवेदन

कोरबा (आदिनिवासी)। कोरबा कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज जन चौपाल आयोजित हुई। जिसमें कलेक्टर संजीव झा ने लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण किया। कलेक्टर श्री झा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कर उनको राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। आज जन चौपाल में 119 लोगों ने अपनी मांगों व समस्याओं को लेकर कलेक्टर संजीव झा के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए।

जन चौपाल में पहुंचे लोगों ने एक-एक कर अपनी समस्याएं व मांगे रखी। जिसमें विकासखंड पोड़ी-उपरोड़ा के ग्राम हथिदर जटगा निवासी महेंद्र विश्वकर्मा ने कलेक्टर के समक्ष आवेदन देकर अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होने और कोई काम नहीं होने की बात कही। कलेक्टर श्री झा ने महेंद्र विश्वकर्मा की मांग को संवेदनशीलता से लेते हुए हुए उसे जीवन यापन के लिए रोजगार प्रदान करने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए। जिस पर महेंद्र विश्वकर्मा को उसकी शैक्षणिक योग्यता को देखते हुए फार्मासिस्ट के रूप में श्री धन्वंतरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में कलेक्टर दर पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

जन चौपाल में आवेदन के बाद तत्काल रोजगार मिलने पर महेंद्र ने जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है। इसी तरह जन चौपाल में डॉ बिसाहूदास महंत मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉ अमरावतीन बाई कुर्रे ने कलेक्टर श्री झा को आवेदन देकर बताया कि हसदेव परियोजना मंडल जलसंसाधन विभाग द्वारा मकान क्रमांक एफ-3 को उसके नाम आबंटित किया गया है। लेकिन उसे अब तक उक्त आवास नहीं मिल पाया है। इस पर कलेक्टर श्री झा ने संबंधित विभाग के कार्यपालन अभियंता को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

कटघोरा तहसील के ग्राम महेशपुर निवासी लीला बाई ने जनचौपाल में पहुंचकर सड़क दुर्घटना में उसके पति की मृत्यु हो जाने पर आर्थिक सहायता राशि की मांग रखी है। इस आवेदन पर कलेक्टर श्री झा ने एडीएम को कार्यवाही के लिए निर्देश दिए हैं। बरपाली तहसील अंतर्गत चिकनीपाली वार्ड क्रमांक 09 निवासी भोकूलाल ने जनचौपल में कलेक्टर को पत्र देकर बताया कि उसके स्वामित्व की भूमि पर रामकुमार नाम के व्यक्ति ने कब्जा कर लिया है। इस शिकायत पर कलेक्टर श्री झा ने तहसीलदार को जांच के निर्देश दिए हैं।

जन चौपाल में इसी तरह भूमि सीमांकन, नामांतरण, राशन वितरण की समस्या, वेतन भुगतान, बंटवारा प्रकरण के निराकरण, मुआवजा भुगतान की मांग, एसईसीएल में रोजगार की मांग, अतिक्रमण हटाने सहित अन्य मांगों व समस्यायों से संबंधित आवेदन लोगों ने प्रस्तुत किए। जिसके निराकरण के निर्देश कलेक्टर संजीव झा ने विभागीय अधिकारियों को दिए। जन चौपाल में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय, जिला पंचायत नूतन कंवर सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

बिरसा की शहादत दिवस में जल-जंगल-जमीन पर कॉरपोरेट लूट के खिलाफ संघर्ष जारी रखने का लिया संकल्प

झारखंड (आदिनिवासी)। बरकाकाना क्षेत्र के अंबवा टांड स्थित बिरसा नगर में आदिवासी संघर्ष मोर्चा ने बिरसा मुंडा के शहादत...

More Articles Like This