शुक्रवार, जून 21, 2024

Corona New Variant XE in Mumbai: खतरा बढ़ा! भारत में कोरोना के नए वेरिएंट का पहला केस मुंबई में मिला

Must Read

मुंबई समेत महाराष्ट्र भर में कोरोना से जुड़े सारे प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. देश भर में कोरोना के प्रतिबंधों से लोगों को मुक्त कर दिया गया है. कोरोना कंट्रोल में आने की वजह से केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए राज्य सरकारों ने प्रतिबंधों को हटाया है. लेकिन ठीक ऐसे ही वक्त फिर एक बड़ा खतरा सामने आया है. भारत में कोरोना के नए वेरिएंट के पहले दो केस सामने आए (Corona new variant XE & Kapa reported in Mumbai) हैं. कोरोना के नए वेरिएंट XE और ‘Kapa’ के केस मुंबई में पाए गए  हैं. कोविड वायरस जेनेटिक फॉर्मूला (जीनोम सिक्वेंसिंग) के तहत की गई 11वीं जांच में ये दो नए केस सामने आए. साथ ही मुंबई में कोरोना पॉजिटिव के 99.13 फीसदी केस ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए.

230 सैंपल की जांच की गई थी. इस जांच की रिपोर्ट में  228 मरीज ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए. बाकी दो में से एक मरीज कोरोना के नए सब वेरिएंट ‘कापा’ और दूसरा मरीज ‘एक्सई’ से संक्रमित पाया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह खबर दी है.

राहत की बात यह है कि अस्पताल में भर्ती किए गए 21 मरीजों में से किसी को भी ना तो ऑक्सीजन सपोर्ट और ना ही आईसीयू में रखने की जरूरत पड़ी है. कोविड 19 वायरस जेनेटिक फॉर्मूला निर्धारण (नेक्स्ट जेनरेशन जीनोम सिक्वेंसिंग) की जांच ग्रेटर मुंबई महानगरपालिका की ओर से की जाती है. इसी जांच के तहत 11 वें ग्रुप की जांच के सिलसिले में 230 सैंपल भेजे गए थे. इन्हीं सैंपल्स की जांच में ये दो नए वैरिएंट के केस सामने आए.


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

रायगढ़ में अवैध डीजल कारोबार पर कार्रवाई: 34,000 लीटर डीजल जब्त

रायगढ़ (अदिनिवासी)। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर, रायगढ़ जिले में बिना अनुमति पेट्रोल और डीजल का अवैध...

More Articles Like This