रविवार, जून 16, 2024

सीएमएचओ ने वृद्धाश्रम एवं जतन केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

Must Read

रायगढ़। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वी.के.चंद्रवंशी ने बोईरदादर वृद्धाश्रम एवं जतन केंद्र का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने वृद्धाश्रम में 65 मरीज व असीम छाया वृद्वाश्रम में 12 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उन्होंने 77 मरीजों का रक्तचाप, मधुमेह, नेत्र परीक्षण, समस्त शारीरिक परीक्षण की जाँच कर उन्हें खान-पान व स्वच्छता के बारे में सलाह दी।

जतन केंद्र में निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित पाये गये। जहां फिजियोथैरेपी सेंटर में 33 मरीज उपचारत थे। सीएमएचओ ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल की साफ-सफाई निर्धारित डे्रस कोड में रहकर अपनी सेवा देने का निर्देश दिए।

उन्होंने बढ़ती गर्मी को देखकर मरीजों के परिजनों एवं समस्त जिलेवासियों को लू से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जब भी आप घर से बाहर जाएं तो खुद को हाइड्रेटेड रखें। अपने साथ पानी का बोतल और छाता लेकर चलें, बच्चों को दिन में 2 से 3 लीटर पानी व 18 वर्ष से अधिक वालों को 5 से 6 लीटर पानी का सेवन करना चाहिये।

बहुत देर तक बाहर धूप और गर्म हवा में घूमने से बचे, गर्भवती महिला, बच्चों और बुर्जुगों को धूप में बाहर न भेजें एवं दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक धूप में निकलने से बचे।  


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

बालको विभिन्न पहल के माध्यम से सड़क सुरक्षा संस्कृति को दे रहा बढ़ावा

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल), कोरबा बल्क...

More Articles Like This