शुक्रवार, जून 14, 2024

लोकसभा निर्वाचन-2024स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत निकली बाईक रैलीशत-प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को किया जागरूक

Must Read

रायगढ़। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल के निर्देशन एवं सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में जनपद पंचायत, रायगढ़ द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अंतर्गत आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 में शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य को लेकर स्वीप बाईक रैली कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बाईक रैली मेडिकल कालेज से निकलकर जनपद पंचायत रायगढ़ में संपन्न हुई। जिसमें जनपद पंचायत के सभी सदस्य सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। इस दौरान उपस्थित सभी लोगों ने आगामी 7 मई को होने वाले निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु शपथ भी ली।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा निर्वाचन के महापर्व में मतदाताओं की भूमिका अहम है। निर्वाचन महापर्व में प्रत्येक मतदाता के मत की अपने क्षेत्र और देश के भविष्य का निर्माण करने में महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केन्द्र तक पहुँचे, यह निर्वाचन आयोग का लक्ष्य है।

लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान करने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न जगहों में स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम मतदाताओं को मताधिकार के लिए प्रेरित करने का एक बहुत महत्वपूर्ण माध्यम है।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

बिरसा की शहादत दिवस में जल-जंगल-जमीन पर कॉरपोरेट लूट के खिलाफ संघर्ष जारी रखने का लिया संकल्प

झारखंड (आदिनिवासी)। बरकाकाना क्षेत्र के अंबवा टांड स्थित बिरसा नगर में आदिवासी संघर्ष मोर्चा ने बिरसा मुंडा के शहादत...

More Articles Like This