बुधवार, जुलाई 24, 2024

कोरबा के शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में पत्रकारिता संकाय में प्रवेश प्रारंभ, ऑनलाइन भरें आवेदन

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के अंतर्गत शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में बीए (पत्रकारिता एवं जनसंपर्क) के स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश प्रारंभ हो चुका है। प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल (www.ktujm.ac.in) को छात्रों के लिए खोल दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन भरने के बाद, छात्र 16 जून से 31 जुलाई तक प्राचार्य तथा 14 अगस्त तक कुलपति की अनुमति से कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे।
इस संदर्भ में शासकीय ईवीपीजी कॉलेज के पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश श्रीवास ने बताया कि वर्तमान में बीए (जेएमसी) के प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश दिया जा रहा है। पत्रकारिता संकाय में 25 सीटें उपलब्ध हैं। छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए, तत्काल ऑनलाइन आवेदन कर फॉर्म की हार्डकॉपी कॉलेज में जमा करने की सलाह दी जाती है। प्रवेश प्रक्रिया शासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार पूरी की जाएगी। किसी भी तरह की समस्या होने पर, कॉलेज के पत्रकारिता संकाय से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में पिछले दो वर्षों से रोजगारमुखी (प्रोफेशनल) स्नातक पाठ्यक्रम बीए (जेएमसी) सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है। इस कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो चुका है। किसी भी विषय में 12वीं उत्तीर्ण विद्यार्थी इस कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं। इच्छुक विद्यार्थी सीधे कॉलेज आकर या विश्वविद्यालय की वेबसाइट (www.ktujm.ac.in) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं।

यह कोर्स बीए (स्नातक) के समकक्ष है, जिससे स्नातक की डिग्री प्राप्त होगी। इसके बाद अलग से स्नातक करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस कोर्स को पूरा करने के बाद आप किसी भी विषय में एमए, एलएलबी, बी.लिब, एम.लिब, एमएसडब्ल्यू, बीएड, बी.पेड जैसे अन्य कोर्स भी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सीजीपीएससी, व्यापम, एसएससी, यूपीएससी, रेलवे सहित अन्य स्नातक स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में भी भाग ले सकते हैं।
बीए (जेएमसी) करने के बाद आपको फिल्म, पत्रकारिता, जनसंपर्क (रेडियो, टेलीविजन, अखबार, विज्ञापन, लेखन) और टीवी न्यूज़ एंकर जैसे क्षेत्रों में नौकरी की अपार संभावनाएं मिलेंगी। इसलिए, इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं और अपने करियर को नई ऊँचाइयों तक ले जाएं।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

कलेक्टर की पहल: विशेष पिछड़ी जनजातीय परिवारों के 18 वर्ष से अधिक के सभी सदस्यों के बैंक खाते खोले जाएंगे!

सभी बच्चों को आयुष्मान कार्ड बनाने डीपीओ और डीईओ को दिए निर्देश बैंक खाते खुलने से योजनाओं का लाभ उठाने...

More Articles Like This