गुरूवार, जून 13, 2024

सिटी बस सेवा चालू करने एवं सड़कों की दशा सुधारने की मांग

Must Read

कलेक्टर को ऊर्जाधानी संगठन ने लिखा पत्र

कोरबा (आदिनिवासी)। ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति ने कोरबा कलेक्टर श्रीमती रानू साहू को पत्र लिखकर सिटी बस की सुविधा बहाल करने और जिले के सड़को की सुधार करने की मांग किया है।

ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष सपूरन कुलदीप ने कलेक्टर को संबोधित अपने पत्र में कहा है , छत्तीसगढ़ राज्य की ऊर्जाधानी कहे जाने वाले कोरबा जिले से राज्य को सबसे अधिक राजस्व प्राप्त होती है । कोयला , बिजली , एल्युमीनियम सहित अनेक छोटे बड़े उद्योगों के माध्यम से देश की विकास के लिए अहम भूमिका अदा करने वाली कोरबा जिला नागरिकों को अपने बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने में भी अक्षम है।

कोरबा शहर को उपक्षेत्रीय इलाको एवं ग्रामो से जोड़ने वाली सड़को की हालात आपके संज्ञान में है कई सड़के नवनिर्माण की राह में है । जिसकी रप्तार काफी धीमी है सबंधित संस्थानों से जारी की गई राशि उचित समय मे उपलब्ध नही होने अथवा ठेका कम्पनियो की मनमर्जी के कारण सही समय पर निर्माण कार्य पिछड़ गया है ।

उन्होंने कहा है कि जहां कोरोना काल मे आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुकी है वहीं कोरबा जिले के समस्त रूटों से चलने वाली सिटी बस की सुविधा शुरू नही हो पाने की वजह से आम यात्रियों की जेब पर डाका डाला जा रहा है ऑटो बस वाले भारी भरकम किराया वसूल कर रहे हैं जिसपर कोई रोकटोक करने वाला भी नही है ।बांकी ,दीपका हरदी बाजार रूट की सड़कों से गुजरने वाली सड़को की जर्जर हालात और पानी छिड़काव नही होने से सड़कों से गुजरने वाले यात्रियों को भारी परेशानी उठाना पड़ रहा है ।
और पत्र में मांग करते हुए सड़कों में प्रयाप्त पानी छिड़काव , सड़को की नवनिर्माण पर तेजी लाने एवं आमजनो को सिटी बस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तत्काल उचित कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है ।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This