गुरूवार, जून 13, 2024

कल कोरबा जिले के सभी ग्राम पंचायतों में होगा ग्राम-सभा का आयोजन

Must Read

कलेक्टर ने जारी किया आदेश: ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सर्वेक्षण सूची का किया जाएगा अनुमोदन

कोरबा (आदिनिवासी) । जिले के अन्य पिछडा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सर्वेक्षण सूची का अनुमोदन कराने के लिए 08 जुलाई को जिले के सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। ग्राम सभा में सर्वे की अंतिम सूची का अनुमोदन किया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर श्री संजीव झा के द्वारा जरूरी आदेश जारी कर दिया गया है।

जारी आदेशानुसार ग्राम सभा में गणपूर्ति कराने का दायित्व पंच, सरपंच एवं ग्राम पंचायत सचिवों को सौंपा गया है। ग्राम सभा का आयोजन कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा। कलेक्टर श्री झा ने ग्राम सभा के सुचारू संपादन के लिए सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये है।

क्वांटिफायबल डाटा आयोग द्वारा राज्य की जनसंख्या में अन्य पिछडा वर्ग तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्गो के सर्वेक्षण एवं डाटा संग्रहण के लिए समयबद्व कार्यक्रम जारी किया गया है। जारी कार्यक्रम अनुसार 08 जुलाई को सर्वे सूची का ग्राम सभा में अनुमोदन, 13 जुलाई को ग्रामीण क्षेत्रों में जनपद स्तर पर डाटा संकलन का कार्य, 18 जुलाई को जनपद स्तर से जिला स्तर पर डाटा सम्प्रेषण एवं 21 जुलाई को कलेक्टर द्वारा डाटा आयोग को जानकारी प्रेषण शामिल है।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This