रविवार, जून 16, 2024

बिना मुआवजा किसानों की जमीन पर हो रहा सड़क निर्माण: किसान एकजुट होकर करेंगे आंदोलन

Must Read

किसान सभा ने पाली एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कोरबा (आदिनिवासी)। पाली ब्लॉक में लोक निर्माण विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य क्षेत्र परियोजना अंतर्गत पाली सिल्ली सड़क पुननिर्माण और उन्नयन के निर्माण कार्य के लिए सिल्ली परसदा समेत कई गांव के किसानों की कृषि भूमि का अधिग्रहण किया गया लेकिन किसानों को बिना मुआवजा दिये सड़क निर्माण से किसानों का गुस्सा फुट गया है। किसानों ने छत्तीसगढ़ किसान सभा के नेतृत्व में बैठक कर पाली एसडीएम से मुआवजा की मांग की है और मुआवजा नहीं मिलने पर 27 सितंबर को पाली एसडीएम कार्यालय घेराव की चेतावनी दी है।

27 सितंबर को पाली एसडीएम कार्यालय का करेंगे घेराव

किसान सभा के जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि प्रशासन ने किसानों के जमीन अधिग्रहण के समय कहा था कि सड़क निर्माण शुरू होने से पहले किसानों को मुआवजा मिल जायेगी। लेकिन सड़क निर्माण का कार्य आधे से भी अधिक हो जाने के बाद भी किसानों को मुआवजा नहीं मिला है और किसान मुआवजा के लिए कार्यालयों का चक्कर लगाने पर मजबूर हो गए हैं प्रशासन किसानों के मुआवजा को लेकर गंभीर नहीं है जिससे प्रभावित किसानों और ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

किसान सभा ने एसडीएम से मांग की है कि सड़क निर्माण के लिये सिल्ली परसदा के किसानों के अधिग्रहित किये गए जमीन का उचित मुआवजा जल्द देते हुए किसानों को नापी और मुआवजा की पूर्ण जानकारी सार्वजनिक कर दी जाये।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर और प्रशांत झा,जय कौशिक, दामोदर, सुमेन्द्र सिंह,दीना नाथ के नेतृत्व में सड़क से प्रभावित किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पाली एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन सौंपने में प्रमुख रूप से मंगल सिंह, कार्तिक राम,बजरहा, सरूवअप सिंह,तिहारु राम,धन्नू लाल,फेरहीन,राधेदास,श्याम दास, मनहरण दास, घनश्याम, संतोष, माखन लाल,मैतु राम,धनलाल,रतिराम,गायत्री बाई, भास्कर सिंह,राम बाई आदि उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

बालको विभिन्न पहल के माध्यम से सड़क सुरक्षा संस्कृति को दे रहा बढ़ावा

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल), कोरबा बल्क...

More Articles Like This