मंगलवार, जून 25, 2024

गेवरा स्टेशन से यात्री ट्रेन पुनः शुरू करने रेलवे डीआरएम ने दिया आश्वासन: माकपा ने 02 अक्टूबर को प्रस्तावित रेल चक्काजाम आंदोलन किया स्थगित

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने गेवरा रोड कुसमुंडा से बंद यात्री ट्रेनों को पुनः शुरू करने की मांग को लेकर 25 सितंबर को गेवरा स्टेशन के सामने पुतला दहन करने के बाद 2 अक्टूबर को रेल चक्काजाम की चेतावनी दी थी। माकपा द्वारा पिछले 26 जुलाई को सर्वमंगला पुल के पास 3 घंटे के रेल चक्काजाम जिसमें सभी मालवाहक ट्रेनें रुकी रही और रेल्वे को करोड़ों का नुकसान हुआ था और जनता के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए रेल्वे ने 02 अक्टूबर के चक्काजाम और गेवरा स्टेशन से पुनः यात्री ट्रेन शुरू करने के संबंध में बिलासपुर डीआरएम ने माकपा प्रतिनिधि मंडल को बैठक के लिए बुलाया।

बैठक में माकपा जिला सचिव प्रशांत झा और वी एम मनोहर ने रेल्वे डीआरएम से कुसमुंडा के गेवरा रोड रेल्वे स्टेशन से बंद किये गये सभी यात्री ट्रेनों को पुनः शुरू करने की मांग के साथ कोरबा पश्चिम की जनता से रेल सुविधा छीनने का आरोप भी लगाया। माकपा ने कहा कि गेवरा रोड रेल्वे स्टेशन देश में सबसे ज्यादे राजस्व देता है लेकिन आम जनता को सुविधा के नाम पर रेल्वे हर समय गुमराह करने का काम करती है।

माकपा प्रतिनिधि मंडल की बात को गंभीरता से सुनने के बाद रेल्वे डीआरएम बिलासपुर आलोक सहाय ने कहा कि गेवरा स्टेशन से पुनः यात्री ट्रेनों को शुरू करने के लिए प्रयास किया जा रहा है स्वयं बोर्ड स्तर पर प्रयास करेंगे और जो भी ट्रेनें गेवरा रोड स्टेशन से बंद की गई है उन्हें अक्टूबर माह में पुनः शुरू करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

डीआरएम ने माकपा प्रतिनिधि मंडल को अक्टूबर से ट्रेनों को पुनः शुरू करने का आश्वासन दिया।
डीआरएम के द्वारा गेवरा रेल्वे स्टेशन से पुनः यात्री ट्रेन शुरू करने के सकारात्मक पहल को देखते हुए माकपा प्रतिनिधि मंडल ने 02 अक्टूबर को रेल चक्काजाम आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की है।

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि डीआरएम की पुनः ट्रेन शुरू करने की सकारात्मक पहल को देखते हुए आंदोलन को स्थगित किया गया है लेकिन अक्टूबर में कुसमुंडा के गेवरा स्टेशन से पुनः यात्री ट्रेन शुरू नहीं होने पर नवंबर में महा रेल चक्काजाम किया जाएगा और कोल परिवहन बंद किया जाएगा।

बैठक में रेल्वे की और से डीआरएम बिलासपुर आलोक सहाय,विकास कश्यप सीनियर डीसीएम, एस. भारतीयन सहायक वाणिज्य प्रबंधक(कोचिंग) और माकपा प्रतिनिधि मंडल से प्रशांत झा,वी एम मनोहर, दामोदर श्याम,रेशम यादव बैठक में उपस्थित थे। बैठक बिलासपुर डीआरएम कार्यालय में हुई।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This