शुक्रवार, जून 14, 2024

विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर 21 विशेष पिछड़ी जनजाति के युवकों को सरकारी सेवा में मिली नियुक्ति

Must Read

प्रयास और एकलव्य स्कूल के मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित, जनजाति सदस्यों को दिए गए वन अधिकार पत्र

कोरबा (आदिनिवासी)। विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर कोरबा में कई जिला स्तरीय कार्यक्रम संपन्न हुए। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जिले के जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी कलेक्टोरेट के एनआईसी कक्ष के वीडियो कान्फ्रेसिंग से जुड़े। कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने एकलव्य और प्रयास आवासीय स्कूलों के उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम वाले बच्चों को सम्मानित किया। साथ ही जनजाति हितग्राहियों को व्यक्तिगत और सामुदायिक वन अधिकार पत्र का वितरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने विशेष पिछड़ी जनजाति के युवकों को शासकीय सेवा में नियुक्ति भी दी। स्वरोजगार के लिए कई आदिवासी किसानों को ट्रैक्टर भी दिया गया।

जिला स्तरीय उक्त कार्यक्रम में विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने जिले के एकलव्य स्कूल में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम वाले दो छात्रों, प्रयास विद्यालय में अध्ययनरत जेई मेंस में क्वालिफाइड चार छात्रों को सम्मानित किया। इस मौके पर जिले के 65 जनजाति हितग्राहियों को व्यक्तिगत वन अधिकार पत्र और 122 सामुदायिक वन संसाधन पत्र का वितरण किया गया।

साथ ही विशेष पिछड़ी जनजाति के जिले के 21 युवकों को शासकीय सेवा में नियुक्ति भी दी गई। इनमे 2 युवकों को सहायक शिक्षक और 19 लोगों को चतुर्थ श्रेणी में नियुक्ति दी गई। जिला स्तरीय कार्यक्रम में अतिथियों ने सांकेतिक रूप से 5 लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान की।

तानाखार विधायक श्री केरकेट्टा ने विकासखंड पोंडी उपरोड़ा के ग्राम सेमरा के किसान आनंद सिंह पोर्ते को आर्थिक सुदृढ़ीकरण के तहत जिला अंत्यावसायी निगम की ओर से प्रदत्त ट्रैक्टर की चाबी दी। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष शिव कला कंवर, कलेक्टर संजीव झा सहित कई आदिवासी जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This