रविवार, जून 16, 2024

कोरबा महापौर राजकिशोर प्रसाद ने किया आदिवासी शक्तिपीठ में निर्माणाधीन डोम का निरीक्षण

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कोरबा महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्रमांक 25 अंतर्गत विश्व आदिवासी शक्तिपीठ पहुंचकर निर्माणाधीन डोम का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि पूर्व राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के कार्यकाल में उन्होंने आदिवासी शक्तिपीठ के कार्यक्रम के दौरान आदिवासी समाज के आवाश्यकता को ध्यान में रखते हुए डोम निर्माण के लिये घोषणा की थी।
समाज के लोगों के द्वारा खुले में कार्यक्रम किये जाने से कार्यक्रमों के दौरान उन्हें खुले में आयोजन करने से दिक्कतों का सामना करना पड़ता था जिसको देखते हुए उनकी मांग पर माननीय जय सिंह अग्रवाल ने 50.00 लाख रु. की लागत से डोम निर्माण कराने की घोषणा की थी। जिसका विधिवत भूमि पूजन पूर्व राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में तथा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, नगर पालिक निगम कोरबा के महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद सभापति एवं अन्य जनप्रतिनिधियों तथा समाज के पदाधिकारियों के विशिष्ट आतिथ्य में, भूमिपूजन कराया गया था।

जिसका वर्तमान में निर्माण कार्य प्रगतिरत है। जिसके निर्माण हेतु बाहर से चलता फिरता मोबाइल फैक्ट्री / मशीनरी द्वारा डोम निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। जिसका आज श्री प्रसाद ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगर पालिक निगम के अधिकारीगण एवं निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि के साथ कार्य के प्रगति को देखा तथा निर्माणाधीन डोम के साइड में लगने वाले वैली गटर के प्रापर स्लोप दिये जाने हेतु महापौर ने अधिकारियों को निर्देशित किया। जिससे भविष्य में पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। साथ ही कार्य के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
आदिवासी शक्तिपीठ के सदस्यों ने मान. जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर का आभार जताया। आने वाले समय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में इसका बड़ा लाभ प्राप्त होगा। निरीक्षण के दौरान पं. रविशंकर नगर जोन प्रभारी प्रकाश चन्द्रा, सहायक अभियंता आकाश अग्रवाल, आदिवासी शक्तिपीठ के संगठन प्रमुख रमेश सिरका के साथ निर्माण कंपनी के सदस्यगण उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

बालको विभिन्न पहल के माध्यम से सड़क सुरक्षा संस्कृति को दे रहा बढ़ावा

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल), कोरबा बल्क...

More Articles Like This