शुक्रवार, जून 21, 2024

राजस्व समस्याओं पर किसान सभा ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Must Read

22 जून को करेंगे धरना प्रदर्शन

कोरबा/कटघोरा (आदिनिवासी)। छत्तीसगढ़ किसान सभा ने किसानों और भूविस्थापितों की राजस्व समस्याओं पर कटघोरा एसडीएम कार्यालय पर 22 जून को धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है। इस संबंध में आज ही एक ज्ञापन एसडीएम कौशल प्रसाद तेंदुलकर को सौंपा गया है।

किसान सभा ने आरोप लगाया है कि फौती, रोजगार सत्यापन, सीमांकन, वंशवृक्ष जैसे अत्यावश्यक कार्यों के लिए भी किसानों और भूविस्थापितों को पटवारी से लेकर एसडीएम कार्यालय तक बार-बार चक्कर लगाना पड़ रहा है। पटवारियों और अन्य अधिकारियों द्वारा इन छोटे-मोटे कामों के लिए भी भारी-भरकम राशि की मांग की जा रही है। इन अत्यावश्यक कार्यों के न होने या समय पर न होने से किसानों और भू-विस्थापितों को मुआवजा, रोजगार एवं शासकीय कार्यों जैसे कृषि उपकरण लेने, धान बेचने के लिए सोसायटी में पंजीयन कराने एवं कृषि लोन लेने में काफी परेशानी हो रही है और वे शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित हो रहे है। इससे किसानों और भूविस्थापित नौजवानों में काफी आक्रोश है।

किसान सभा के कोरबा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर और सचिव प्रशांत झा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपने वालों में दीपक साहू, जय कौशिक, दामोदर श्याम, रेशमलाल यादव, अनिल बिंझवार, रघु, मिलन, डुमनप्रसाद, नरेंद्र यादव, हेमलाल, राजकुमारी, बंधन राम, बसंती, सुशील आदि शामिल थे।

किसान सभा नेताओं ने राजस्व के अमले द्वारा किसानों की लूट पर रोक लगाने की मांग की है तथा कहा है कि 22 जून को एसडीएम कार्यालय पर किसान सभा एक विशाल धरना आयोजित करेगी। इस मुद्दे पर से सप्ताहव्यापी अभियान भी चलाया जा रहा है।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

रायगढ़ में अवैध डीजल कारोबार पर कार्रवाई: 34,000 लीटर डीजल जब्त

रायगढ़ (अदिनिवासी)। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर, रायगढ़ जिले में बिना अनुमति पेट्रोल और डीजल का अवैध...

More Articles Like This