शुक्रवार, जून 21, 2024

जनरल ऑब्जर्वर डॉ.रूपांजलि कार्तिक ने शहर के मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं की ली जानकारी

Must Read

मतदान केन्द्र में दिव्यांग एवं वृद्धजनों के लिए आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

रायगढ़ (आदिनिवासी)| जनरल आब्जर्वर आईएएस डॉ.रूपांजलि कार्तिक द्वारा विधानसभा आम निर्वाचन-2023 की तैयारियों का जायजा लेने आज रायगढ़ शहर के पालूराम धनानिया वाणिज्य महाविद्यालय में स्थापित मतदान केन्द्र क्रमांक 14, 15, 36, 37 एवं 39 का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्र में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं, बिजली, पानी, शौचालय, रैम्प सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केन्द्र में खासकर दिव्यांगजनों और वृद्धजनों हेतु व्हीलचेयर और रैम्प निर्धारित आकार में बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।


       ज्ञात हो कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन-2023 के लिए रायगढ़ जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-16 रायगढ़ के लिए आईएएस डॉ.रूपांजलि कार्तिक को जनरल आब्जर्वर बनाया गया है। निरीक्षण के दौरान डॉ.रूपांजलि कार्तिक ने कहा कि निर्वाचन आयोग के मंशानुरूप मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाएं ऐसी हो कि मतदान सुचारू और निर्बाध रूप से सम्पन्न कराया जा सके। इसके लिए मतदान केंद्र पर मतदाता को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रहे। मतदान केंद्र पर शौचालय, बिजली, पानी की व्यवस्था, रैंप, चारदीवारी अत्यंत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र में स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता के साथ ही महिलाओं एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग शौचालय के साथ उसे साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए। इसी तरह पूरे मतदान परिसर को भी स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। ताकि आगामी 17 नवम्बर को होने वाले मतदान के दिन आने वाले सभी मतदाताओं को एक बेहतर माहौल मिल सके। इस दौरान बीएलओ, राजस्व विभाग के अधिकारी तथा कालेज प्रबंधन उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

रायगढ़ में अवैध डीजल कारोबार पर कार्रवाई: 34,000 लीटर डीजल जब्त

रायगढ़ (अदिनिवासी)। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर, रायगढ़ जिले में बिना अनुमति पेट्रोल और डीजल का अवैध...

More Articles Like This