मंगलवार, जून 25, 2024

सबेरे से शहर के निरीक्षण में निकले कलेक्टर कार्तिकेया गोयल, साफ-सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

Must Read

डेंगू के रोकथाम के लिए जन-जागरूकता की दिशा में कार्य करने स्वास्थ्य अमले को किया निर्देशित

रायगढ़ (आदिनिवासी)। जिले के नवपदस्थ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल आज साफ-सफाई का जायजा लेने शहर निरीक्षण पर निकले थे। इस दौरान उन्होंने शहर के अलग-अलग ईलाकों का निरीक्षण किया और आयुक्त नगर निगम सुनील चंद्रवंशी को शहरों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इस दौरान स्वास्थ्य अमला भी साथ रहा।

कलेक्टर श्री गोयल ने इस दौरान डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया तथा डेंगू के नियंत्रण हेतु अधिक मामले मिल रहे है उन स्थानों में वहां सोर्स रिडक्शन के साथ एनजीओ के सहयोग से जन जागरूकता के लिए विशेष रूप से प्रयास करने हेतु निर्देशित किया। जिससे लोगों में डेंगू को लेकर सतर्कता व सजगता बढ़े तथा डेंगू के रोकथाम के लिए जरूरी उपायों को लोग अपने घरों में अपना सके। इससे डेंगू के मामलों को पूर्णत: नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी ली।


          कलेक्टर श्री गोयल ने इस दौरान शहर में बूजी भवन चौक, नेत्र चिकित्सालय के सामने, संजय काम्पलेक्स, गौरीशंकर मंदिर, केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड व जयसिंह तालाब आदि स्थानों का निरीक्षण कर वहां साफ-सफाई का जायजा लिया। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि शहर में साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो, इसके लिए नियमित रूप से सभी गारबेज प्वार्इंट से कचरे का कलेक्शन किया जाए। इसके लिए उन्होंने मशीनरी के साथ ही छोटे-छोटे कचरे प्वाईंट से विशेष रूप से रोजाना उठाव करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नालियों की नियमित सफाई पर भी विशेष जोर देने के लिए कहा। कलेक्टर श्री गोयल ने जयसिंह तालाब के निरीक्षण के दौरान यहां की साफ-सफाई को लेकर निगम अमले को निर्देशित किया। इस दौरान नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी साथ मौजूद रहे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This