मंगलवार, जून 25, 2024

CNG Price Hike: दिल्ली के लोगों पर महंगाई का ट्रिपल अटैल, पेट्रोल-डीजल संग CNG के भी बढ़े दाम

Must Read

नई दिल्ली दिल्ली-एनसीआर के लाखों वाहन चालकों को सोमवार को महंगाई का तिहरा झटका लगा है। एक ओर जहां तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में क्रमशः 40-40 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है, वहीं इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) (IGL) ने सोमवार से सीएनजी के दाम भी प्रति किलो बढ़ा दिए हैं। आइजीएल के मुताबिक, सीएनजी के दाम में सोमवार सुबह 2 रुपये 50 पैसे प्रति किलो का इजाफा किया गया है, जिसके बाद दिल्ली में एक किलो सीएनजी की कीमत 64 रुपये 11 पैसे प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले  सीएनजी के दाम 60 रुपये 81 पैसे प्रति किलोग्राम थे और अब इजाफे के दाम 64.11 रुपये हो गए हैं। आइजीएल ने वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल को इस कीमत वृद्धि का कारण बताया है।

नए दाम सोमवार सुबह से ही लागू हो गए हैं। पिछले एक महीने के दौरान सीएनजी की कीमतों में यह सातवीं वृद्धि है और इस दौरान कुल मिलाकर दरें लगभग 7 रुपये प्रति किलो बढ़ गई हैं। वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल के कारण सीएनजी व पीएनजी की कीमतों में यह वृद्धि हुई है।

इससे पहले पिछले सप्ताह शुक्रवार को भी सिर्फ दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 80 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई थी, वहीं गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद और दिल्ली में पाइप्ड नेचुरल गैस के दाम  में 5 रुपये 85 पैसे एससीएम तक की बढ़ोतरी की गई है।

सोमवार को भी बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

तेल विपणन कंपनियों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा किया है।मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः 40-40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद दिल्ली में अब पेट्रोल 103 रुपये और 81 पैसे हो गया है, जबकि डीजल 95 रुपये 7 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This