बुधवार, जून 26, 2024

41 के हुए कॉमेडी किंग:कभी कॉलेज फीस के भी नहीं थे पैसे, घर चलाने के लिए PCO में किया काम, आज एक दिन की फीस है 70-90 लाख

Must Read

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा आज 41 साल के हो चुके हैं। गरीब परिवार में जन्मे कपिल के पिता हेड कॉन्स्टेबल थे। महज 16 साल की उम्र में पिता को कैंसर हुआ तो परिवार आर्थिक तंगी का शिकार हो गया। कपिल ने परिवार की जिम्मेदारी उठाई और छोटे-मोटे काम किए। आज यही कपिल अपनी कामयाबी से दूसरों के लिए एक प्रेरणा है। जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसा है कपिल का संघर्ष से भरा सफर-

पिता को हुई थी लाइलाज बीमारी

2 अप्रैल 1981 में कपिल शर्मा का जन्म अमृतसर में हुआ था। आर्थिक तंगी से जूझते हुए कपिल का बचपन किराए के घर में बीता। साल 1997 में कपिल शर्मा के पिता को लास्ट स्टेज का कैंसर डिटेक्ट हुआ। एक इंटरव्यू के दौरान कपिल ने बताया कि कैंसर से पीड़ित उनके पिता दर्द से कहराते थे और कहते थे कि मैं कभी भी मर सकता हूं। पिता की हालत देखकर कपिल दुआ करते थे कि वो जल्द भगवान के पास चले जाएं। 16 साल के कपिल ने घर में आर्थिक मदद देने के लिए पीसीओ में काम करना शुरू किया। आखिरकार 2004 में कपिल के पिता का निधन हो गया।

कॉलेज की फीस चुकाने के लिए नहीं थे पैसे

कपिल ने कॉलेज में दाखिला लिया तो फीस चुकाने के पैसे नहीं थे। कपिल ने बच्चों को ट्यूशन दी और दुपट्टे बेचकर पैसे इकट्ठा किए। साल 2005 में कपिल ने पंजाबी चैनल एमएच वन के कॉमेडी शो में अपना हुनर दिखाया। कपिल इस शो के रनरअप थे। कपिल ने कॉमेडी से नाम और पैसे तो कमाए लेकिन वो एक सिंगर बनना चाहते थे। सिंगर बनने के लिए कपिल मुंबई पहुंच गए।

जिसके पहले ऑडिशन में हुए रिजेक्ट वही शो जीता

कपिल ने सबसे पहले अमृतसर में ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन रिजेक्ट हो गए। कपिल ने हार नहीं मानी और दिल्ली से दोबारा ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गए। साल 2007 में कपिल ने ये शो जीता। प्राइज मनी में कपिल को 10 लाख मिले।

इसके बाद कपिल ने कॉमेडी सर्कस का छठवां सीजन जीता। कॉमेडियन ने झलक दिखला जा 6, छोटे मियां जैसे शो भी होस्ट किए।

साल 2013 में शुरू किया खुद का शो

साल 2013 में कपिल ने कॉमेडी नाइट विद कपिल शुरू किया। ये उनके प्रोडक्शन के-9 का पहला शो था। शो जनवरी 2016 में बंद हो गया। तीन महीने बाद ये शो द कपिल शर्मा शो नाम से दोबारा शुरू हुआ लेकिन जल्द बंद भी हो गया।

कपिल ने 2018 में फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा शुरू किया लेकिन ये 3 एपिसोड के बाद ही बंद हो गया। कपिल का करियर खत्म होने की कगार पर आ गया। इसी समय कपिल अपनी पर्सनल लाइफ और सुनील ग्रोवर से झगड़े को लेकर भी सुर्खियों में आ गए।

कपिल ने किस किस को प्यार करूं फिल्म से डेब्यू करने के बाद फिरंगी फिल्म की। इस फिल्म को कपिल ने ही प्रोड्यूस किया था। फिल्म फ्लॉप हुई और कपिल के पैसे ढूब गए।

छोटे ब्रेक के बाद की धमाकेदार वापसी

सलमान खान की मदद से कपिल शर्मा ने 2018 में दोबारा द कपिल शर्मा शो शुरू किया। इस शो को दर्शकों का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला और कपिल का करियर दोबारा पटरी पर आ गया। जल्द ही कपिल पर बायोपिक बन रही है जिसका टाइटल फनकार है।

एक समय था जब कपिल किराए के घर में रहते थे, लेकिन अब यही कपिल मुंबई के पोर्श इलाके के 8 करोड़ के घर में रहते हैं। कपिल एक एपिसोड के 70-90 लाख रुपए फीस लेते हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए कपिल की फीस 1 करोड़ है।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

विधानसभा आम निर्वाचन-202383.97 रहा जिले का मतदान प्रतिशतजिले में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, मतदान के प्रति लोगों में दिखा भारी उत्साह

रायगढ़ (आदिनिवासी)। विधानसभा आम निर्वाचन-2023 के अंतर्गत आज जिले के सभी 4 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न...

More Articles Like This