रविवार, सितम्बर 8, 2024

कौन है मुर्तजा अब्बासी जिसे खोजती हुई यूपी पुलिस मुंबई पहुंची? गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षा कर्मियों पर हुए हमले का क्‍या है महाराष्ट्र कनेक्शन

Must Read

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर परिसर में रविवार को सुरक्षा रक्षकों पर हमला (Gorakhnath Temple Attack) करने की कोशिश की गई. हमला करने वाले आरोपी का नाम मुर्तजा अब्बासी (Murtaza Abbasi) है. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP ATS) की एक टीम कल (सोमवार, 5 अप्रैल) महाराष्ट्र पहुंची. इस टीम ने नवी मुंबई जाकर जांच और पूछताछ की. पुलिस जांच में मुर्तजा का महाराष्ट्र कनेक्शन सामने आया है. अब्बासी मुतर्जा मूल रूप से गोरखपुर का रहने वाला है. उसने अपनी इंजीनियरिंग का एजूकेशन आईआईटी बॉम्बे से पूरा किया है. नवी मुंबई के पॉश इलाके में वो 8 सालों तक रहा. सानपाडा में अपनी रिहाइश के दौरान वो पेट्रोकेमिकल्स कंपनियों में काम कर रहा था. कोरोना में उसने नौकरी गंवा दी थी. मुर्तजा की पत्नी भी उसे छोड़ कर चली गई थी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर का रहने वाले मुर्तजा ने अपनी केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री आईआईटी बॉम्बे से ली. आईआईटी में पढ़ाई पूरी करने के बाद भी वो मुंबई में ही रह रहा था. मुर्तजा के आधार कार्ड पर भी नवी मुंबई का ही पता छपा है.

अब्बासी मुर्तजा ने आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई पूरी करने के बाद देश की दो बड़ी पेट्रो केमिकल्स कंपनियों में काम किया. कोरोना काल में उसकी नौकरी चली गई. साथ ही उसकी पत्नी भी उसे छोड़ कर चली गई. मानसिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से उसका इलाज शुरू था. अहमदाबाद और अन्य शहरों में उसका इलाज शुरू था. 2017 से ही उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं होने की वजह से वह अपने दिमाग का इलाज करवा रहा था. पिछले कुछ दिनों से उसने अपने दोस्तों से भी संपर्क रखना बंद कर दिया था.


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

शिक्षा के बिना जीवन अधूरा: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय!

रायगढ़ (आदिनिवासी)| मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज रायगढ़ जिले के गढ़उमरिया में शासकीय प्रयास आवासीय विद्यालय का विधिवत...

More Articles Like This