गुरूवार, जून 13, 2024

मुर्तजा की कॉल डिटेल से बड़ा खुलासा, वारदात के दिन अब्दुल रहमान से की थी बात, बोला- हमले से पूरे देश में मैसेज जाएगा

Must Read

गोरखनाथ मंदिर हमले (Gorakhnath Temple Attack) की घटना में आरोपी मुर्तजा की मोबाइल कॉल डिटेल (Call Detail) से बड़ा खुलासा हुआ है. आरोपी की कॉल डिटेल से पता चला है कि मुर्तज़ा ने घटना के दिन अब्दुल रहमान से बात की थी. कॉल डिटेल से यह भी सामने आया है कि दोनों के बीच रोजाना कई बार बात होती थी. इतना ही नहीं दोनों ने साथ में नेपाल की यात्रा भी की थी. कॉल डिटेल से पता चला है कि मुर्तजा सेवानिवृत्त IAS इफ़्तिख़ारुद्दीन से भी मिला था.बता दें कि पुलिस ने अब्दुल रहमान को सहारनपुर से हिरासत में लिया है. यूपी ATS की टीम अब्दुल रहमान से लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं  ATS की पूछताछ में आरोपी मुर्तज़ा ने बताया कि पूरे देश को वह इस्लामिक कंट्री (Islamic Country) बनाना चाहता है. मुर्तजा की देश में सीरियल ब्लास्ट की भी प्लानिंग थी.

जब ATS ने मुर्तजा ने सवाल किया कि देश में अब्दुल कलाम जैसे मुस्लिम भी हैं. इस पर मुर्तजा ने कहा कि सब काफिर हैं, वो भी काफिर थे. एटीएस ने एक अन्य सवाल किया कि उसने हमले के लिए गोरखपुर ही क्यों चुना? तो इस पर मुर्तजा बोला कि गोरखपुर देश की पृष्ठ भूमि बनी हुई है. गोरखपुर में हमला करने से पूरे देश में मैसेज जाएगा. मुर्तजा ने कहा कि इस्लाम एक पवित्र धर्म, देश में एक क्राइटेरिया होना चाहिए.

सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई

वहीं गोरखपुर मंदिर पर हमला होने के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री आवास के बाहर CRPF की दो टुकड़ियां तैनात की गई है. इसमें CRPF की 233 बटालियन की अल्फा यूनिट भी शामिल है. इससे पहले PAC और जिला पुलिस के हाथ में सीएम आवास सुरक्षा की कमान थी. गोरखनाथ मंदिर में वारदात रविवार देर रात हुई थी. 30 वर्षीय आईआईटी स्नातक अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की. जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने जवानों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था. इससे पीएसी के दो कांस्टेबल घायल हो गए थे.

‘ये घटना एक बड़ी साजिश का हिस्सा’

इस मामले पर ADG, क़ानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि पहले ही बताया जा चुका है कि ये घटना एक बड़ी साजिश का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. जो वीडियो आज सामने आया है उसको लेकर भी पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि आरोपी नो जो भी तथ्य बताए हैं उस पर भी कार्रवाई की जा रही है. ATS की टीम आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This