शनिवार, जुलाई 27, 2024

पाकिस्तान में सियासी घमासान :अविश्वास खारिज होने के तुरंत बाद इमरान ने की संसद भंग करने की सिफारिश; कहा- इंसाफ के लिए अवाम के बीच जाएंगे

Must Read

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में आज बड़ा उलटफेर हो गया है। डिप्टी स्पीकर ने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर अनुच्छेद 5 के तहत अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। इसके साथ ही नेशनल असेंबली को 25 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इसके बाद इमरान खान ने राष्ट्रपति से नेशनल असेंबली को भंग करने की सिफारिश की है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा- हम इंसाफ के लिए लोगों के बीच जाएंगे। हम लोगों से अपील करते हैं वो अगले चुनाव की तैयारी करें।

विपक्षी पार्टियों का मानना है कि कैसर निष्पक्ष होकर कार्यवाही नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें भी संसद से हटा देना चाहिए। दूसरी तरफ, नेशनल असेंबली में कार्यवाही से पहले आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया है। साथ ही कंटेनरों से रास्ते भी बंद किए गए हैं। पूरे इस्लामाबाद में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले नवाज शरीफ पर हमला
लंदन में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर हमला हुआ है। अज्ञात शख्स ने नवाज के ऑफिस के सामने उन पर फोन फेंक दिया। इससे उनका बॉडीगार्ड घायल हो गया। इस हमले के लिए नवाज की बेटी मरियम नवाज ने पाकिस्तान के मौजूदा पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को जिम्मेदार ठहराया है


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

आदिवासी अधिकारों के लिए गुणपुर में विशाल सभा: शहीद दिवस और विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन

गुणपुर (अदिनिवासी)। गुणपुर ब्लॉक के चालकम्भा गांव में 25 जुलाई 2024 को शाम 7 बजे एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित...

More Articles Like This