गुरूवार, जून 13, 2024

Uttar Pradesh: योगी सरकार ने गोरखनाथ मंदिर में हमले के बाद लिया बड़ा फैसला, यूपी ATS चीफ बनाए गए आईपीएस नवीन अरोड़ा

Must Read

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने आईपीएस अफसर नवीन अरोड़ा ( IPS Naveen Arora) को यूपी एटीएस का प्रमुख नियुक्त किया है. गोरखनाथ मंदिर में विशेष संप्रदाय के युवक द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमले के बाद एटीएस एक्टिव हो गई है. वहीं अब नवीन अरोड़ा को अहम माने जाने वाले एटीएस की कमान सौंपी है. असल में अभी तक एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश के पास ही एटीएस की जिम्मेदारी थी. लिहाजा राज्य सरकार ने एटीएस प्रमुख के पद से उन्हें कार्यमुक्त करने का फैसला किया है और एटीएस की कमान नवीन अरोड़ा को सौंपी है. अरोड़ा को सीएम योगी का करीबी अफसर माना जाता है और लखनऊ में कमीशनरी सिस्टम लागू करने के वक्त उन्हें संयुक्त आयुक्त के पर नियुक्त किया गया था.

नवीन अरोड़ा राज्य में कई अहम पदों पर भी रह चुके हैं. वह पिछले साल आगरा में आईजी रेंज के पद पर थे. लेकिन सफाई कर्मचारी की मौत के मामले के बाद राज्य सरकार ने उन्हें हटा दिया था और आईजी बजट बनाकर दोयम दर्ज की पोस्टिंग दी थी और बाद में उनका प्रमोशन हुआ था. हालांकि आगरा में अरोड़ा न कानून व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया था और अपने कार्यकाल में ऑपरेशन शिकंजा, ऑपरेशन तलाश जैसे अभियान चलाए थे. अरोड़ा ने ऑपरेशन शिकंजा के तहत कई बदमाशों पर शिकंजा कसा था और विवेचनाओं में तेजी दिखाई थी.


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This