गुरूवार, जून 13, 2024

पहाड़ी कोरवा आदिवासी युवती को योग्यतानुसार शासकीय विभाग में नौकरी उपलब्ध करायें: कलेक्टर संजीव झा

Must Read

कलेक्टर ने छात्रा दिव्या को राहत पहुंचाते हुए छात्रावास में प्रवेश दिलाने के दिए निर्देश

जनचौपाल में दूरस्थ क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता से किया जा रहा निराकरण

कोरबा (आदिनिवासी)। जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आज आयोजित कलेक्टर जनचौपाल में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से पहुंचे लोगों से कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं को गंभीरता से सुना एवं प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। आवेदकों ने बारी-बारी से कलेक्टर श्री झा के समक्ष अपनी शिकायतें प्रस्तुत कर निराकरण की मांग की।

शासकीय कार्यालय में नौकरी की मांग लेकर कोरबा विकासखण्ड के ग्राम आंछीमार की रहने वाली पहाड़ी कोरवा युवती छत्तकुंवर कलेक्टर जनचौपाल में पहुंची। कलेक्टर को आवेदन देते हुए बताया कि उसने स्नातक एवं डीसीए की पढ़ाई की है। उसका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर एवं परिवार की जीवकोपार्जन का मुख्य जरिया रोजी-मजदूरी है। युवती ने योग्यतानुसार शासकीय कार्यालय में नौकरी दिलाने की कलेक्टर से मांग की। इस पर कलेक्टर श्री झा ने कहा कि राज्य सरकार की मंशानुरूप जिले में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवाओं के पात्र शिक्षित युवाओं को विभिन्न कार्यालयों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रदान की जा रही है। उन्होंने आवेदन को गंभीरता से लेते हुए सहायक आयुक्त आदिम जाति विकास विभाग को युवती को योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार पोड़ी-उपरोड़ा विकासखण्ड के ग्राम बनिया की दिव्या कुमारी ने बताया कि वह कोरबी के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की कक्षा आठवीं की छात्रा है। उसके घर से विद्यालय की दूरी 15 किलोमीटर से अधिक है एवं हाथी प्रभावित क्षेत्र के अंतर्गत आता है। जिससे उसे विद्यालय आने-जाने में बहुत दिक्कत होती है। इस हेतु उन्होंने कन्या छात्रावास में प्रवेश दिलाने के लिए आवेदन प्रेषित किया। कलेक्टर श्री झा ने आवेदन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए ए.सी. ट्राईबल को छात्रा दिव्या को विद्यालय के समीप कन्या छात्रावास में प्रवेश दिलाने के लिए कहा।

जनचौपाल में 180 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें आवेदकों द्वारा रोजगार प्रदाय, स्वास्थ्य इलाज हेतु सहायता, स्वामी आत्मानंद विद्यालय में प्रवेश, आपराधिक प्रकरण की जांच, आर्थिक सहायता, मुआवजा दिलाने, मजदूरी भुगतान, लंबित राशि का भुगतान, वन अधिकार पट्टा दिलाने, बिजली कनेक्शन, सड़क पर ब्रेकर बनाने, शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने, नामांतरण, नक्शा दुरूस्तीकरण, भूमि सीमांकन, राशनकार्ड, जाति प्रमाण पत्र, रोजगार प्रदाय की मांग जैसे अन्य आवेदन शामिल है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप, अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू सहित सभी एसडीएम एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This