मंगलवार, जून 25, 2024

ग्राम सिरकी बसाहट के कब्जाधारियों पर कार्यवाही की तैयारी

Must Read

अधिकारियों ने निरीक्षण कर तैयार कर ली है सूची

कोरबा/गेवरा (आदिनिवासी)। ऊर्जाधानी भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति के द्वारा एसईसीएल दीपका क्षेत्र परियोजना के पुनर्वास ग्राम गांधीनगर सिरकीखुर्द में अतिक्रमण कर बेजा कब्जा कर लेने की शिकायत किया है। इसके संबंध में मुख्य महाप्रबंधक दीपका क्षेत्र को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही नहीं करने पर आंदोलन की सूचना दिया था। 8 दिसंबर को ऊर्जाधानी संगठन के बैनर तले इस मामले को लेकर एसईसीएल दीपका का गेट जाम किया गया था। इसके बाद ऊर्जाधानी संगठन ने कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दिया है जिसके कारण आज सोमवार को एसईसीएल दीपका के अधिकारियों ने बसाहट ग्राम सिरकीखुर्द गांधीनगर का सघन दौरा किया और कब्जाधारियों की सूची तैयार किया है।

एसईसीएल दीपका प्रबंधन को ऊर्जाधानी संगठन ने बताया है कि सिरकीखुर्द स्कूल के पीछे पानी टंकी के पास शोभा छाबड़िया तिवरता के द्वारा एसईसीएल प्लाट क्रमांक 213, 214, 218, 219, 222, 223, 226, 227 पर जबरन अवैध मकान बनाकर कब्जा किया है व मकान निर्माण हो रहा है। चूंकि अवैध कब्जा किया हुआ प्लाट एसईसीएल के भू-विस्थापितों को प्रदान किया गया है जिसकी खरीदी-बिक्री नहीं किया जा सकता एवं खाली प्लाट सुरक्षित करने का प्रथम दायित्य एसईसीएल दीपका प्रबंधन का है।

ऊर्जाधानी संगठन के मीडिया प्रभारी ललित महिलांगे ने बताया कि एसईसीएल के अधिकारियों ने सोमवार को सिरकी ग्राम पहुंचकर अवैध कब्जा करने व निर्माण करने वालों की सूची तैयार कर लिया है और जल्द ही इन लोगों पर कार्यवाही कर जमीन भू-विस्थापितों के लिए दिलाई जाएगी। एसईसीएल प्रबंधन के द्वारा कब्जाधारियों के लिए सर्वे टीम के 5 अधिकारी गठन किए गए थे। सर्वे टीम के प्रभारी दल अधिकारी “प्रवीण झा” देवदास पासवान डी के साहू सिविल इंजीनियर के दो अन्य अधिकारी शामिल रहे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This