शुक्रवार, जून 14, 2024

मोर मकान-मोर आस घटक अंतर्गत 68 हितग्राहियों को आवासगृह आबंटित: प्रधानमंत्री आवास योजना

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कोरबा नगर पालिक निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के ए.एच.पी.घटक अंतर्गत मोर मकान-मोर आस स्कीम के तहत 68 आवासगृहों का आबंटन संबंधित हितग्राहियों को किया गया। योजना के ए.एच.पी.घटक के तहत पूर्व निर्मित 481 आवासगृहों में से 362 मकानों का आबंटन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसी प्रकार दादर में 2784 आवासगृहों का निर्माण कार्य भी पूरा कर लिया गया है।

कोरबा नगर पालिक निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के ए.एच.पी.घटक अंतर्गत पूर्व में 481 आवासगृहों का निर्माण विभिन्न स्थानों पर कराया गया था, इनमें से मुड़ापार में 293 आवासगृह, रामपुर में 24, लाटा में 32 तथा कार्पोरेशन में 132 मकान निर्मित कराए गए थे, इन निर्मित आवासगृहों में मुड़ापार में 287 मकान, रामपुर में 24 मकान, लाटा में 22 मकान तथा कार्पोरेशन में 29 मकान मोर मकान-मोर आस स्कीम के अंतर्गत आबंटित किए जा चुके हैं।

2784 लोगों को मिलेंगे पक्के मकान

प्रधानमंत्री आवास योजना के ए.एच.पी.घटक अंतर्गत दादर में 2784 मकानों का निर्माण कराया गया है, मकान बन चुके हैं। आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने इन मकानों की डेटिंग पेटिंग कर उन्हें फायनल टच देने एवं उक्त सम्पूर्ण आवासीय परिसर में बिजली, पानी, उद्यानिकी, सड़क, नाली आदि की सुविधाओं को अंतिम रूप दिये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे तथा इस दिशा में कार्य पूरा होने को है। 2784 आवासगृहों की यह सर्वसुविधायुक्त कालोनी पूर्ण आकार ले चुकी है, जिसमें से 176 आवासगृहों का आबंटन भी किया जा चुका है, शेष आवासगृहों के आबंटन की प्रक्रिया जारी है।


- Advertisement -
  • nimble technology
Latest News

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश पर बालको ने कराया छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण

बालकोनगर (आदिनिवासी)। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने जिला प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपने संयंत्र परिसर...

More Articles Like This