मंगलवार, जून 25, 2024

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति हेतु बैंक खाते से आधार सीडिंग के लिए अंतिम तिथि 23 जनवरी तक

Must Read

कोरबा। ऑनलाईन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना वर्ष 2022-23 अंतर्गत विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति हेतु समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कालेज, मेडिकल कालेज, नर्सिंग कालेज, आई.टी.आई, पॉलिटेक्निक एवं डाईट आदि के प्राचार्य/संस्था प्रमुख, छात्रवृत्ति प्रभारी एवं उनमें अध्ययनरत अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों द्वारा 23 जनवरी 2024 तक अपने बैंक शाखा में जाकर अनिवार्य रूप से बैंक खाते को आधार से सीडिंग एवं एनपीसीएल मैपिंग कराना अनिवार्य है। उक्त प्रक्रिया के पश्चात् ही बैंक खाते में छात्रवृत्ति राशि के हस्तानांतरण की कार्यवाही की जाएगी।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने बताया कि विद्यार्थियों के बैंक खाते को आधार से सीडिंग एवं एनपीसीएल मैपिंग इनेबल होने के पश्चात् ही विद्यार्थियों के खाते में छात्रवृत्ति हस्तांतरित की जाएगी। यदि आधार सीडिंग की प्रक्रिया पूर्ण नहीं होने के कारण विद्यार्थी यदि छात्रवृत्ति की राशि से वंचित होते हैं, तो इसकी संपूर्ण जवाबदेही संबंधित विद्यार्थी की होगी।

उन्होंने बताया कि बिना बैंक खाता आधार सीडिंग के छात्रों के बैंक खाते में छात्रवृत्ति राशि का भुगतान की प्रक्रिया नहीं हो सकेगी। बैंक खाते से आधार सीडिंग का यह अंतिम अवसर है, पुनः अवसर प्रदाय नहीं किया जाएगा।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This