गुरूवार, सितम्बर 19, 2024

बालको क्षेत्र में दंतैल हाथी का आतंक: वन विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह!

Must Read

कोरबा (आदिनिवासी)। कोरबा वनमंडल के बालको वन परीक्षेत्र में एक दंतैल हाथी के प्रवेश से ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। इस हाथी ने बीते दिन सतरंगा-अजगर बहार मार्ग पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिससे वन विभाग को इलाके में हाई अलर्ट जारी करना पड़ा। सोमवार देर रात हाथी ने चुइया भटगांव और परसखोला कक्ष में भी प्रवेश किया, जहां वन विभाग की टीम ने रातभर उसकी निगरानी की।

सुबह होते ही हाथी ने एक बार फिर से अपनी गतिविधियां बढ़ा दीं और अब वह बालको के बेला क्षेत्र में विचरण कर रहा है। ग्रामीणों ने सुबह-सुबह खेतों में हाथी के पैरों के निशान देखे, जिसके बाद आसपास के सभी गांवों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वन विभाग ने ग्रामीणों को जंगलों में जाने से सख्त मना किया है और सुरक्षा के प्रति विशेष ध्यान रखने की सलाह दी है।

बालको वन परिक्षेत्र अधिकारी जयंत सरकार ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने विशेष रूप से छाता सराई, अजगरबहार, दूधिटागर, बेला, दोनद्रो और आसपास के जंगलों में न जाने की सलाह दी है। वन विभाग ने भी लोगों से अपील की है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए निर्देशों का पालन करें और हाथी की गतिविधियों पर नजर बनाए रखें।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हाथी की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है और उसे आबादी वाले क्षेत्रों से दूर रखने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामीणों को भी सलाह दी गई है कि वे अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक रहें और किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए सतर्कता बरतें।

इस बीच, वन विभाग की टीम हाथी की मूवमेंट पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है और उसके विचरण की दिशा को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। ग्रामीणों को सलाह दी गई है कि वे अनावश्यक रूप से जंगलों में न जाएं और वन विभाग के निर्देशों का पालन करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

प्रधानमंत्री और मुख्य न्यायाधीश की नज़दीकी: भारतीय गणराज्य के भविष्य के लिए खतरे की घंटी?

भारत के कई नए 'सामान्य' के बीच, अब यह भी एक सामान्य बात हो गई है कि प्रधानमंत्री किसी...

More Articles Like This