शुक्रवार, जून 21, 2024

लंबे संघर्षों के बाद कृष्णनगर के 16 परिवारों को मिला मुआवजा की राशि

Must Read

बस्तीवासियों ने ऊर्जाधानी संगठन के पदाधिकारियों का सम्मान सभा में व्यक्त किया आभार

कोरबा (आदिनिवासी)। गेवरा-पेण्ड्रा रेल कॉरिडोर के जुनाडीह साइडिंग के लिए रेल लाइन विस्तार के लिए कृष्णा नगर वार्ड क्रमांक 07 दीपका के प्रभावित परिवारों को एक साल लम्बी लड़ाई के बाद आखिरकार उनकी मकान और परिसम्पतियों का मुआवजा राशि वितरित किया गया है । बस्तीवासियों ने आज एक कार्यक्रम आयोजित कर ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति के पदाधिकारियों के लिए सम्मान करते हुए आभार व्यक्त किया।

गौरतलब है कि गेवरा से पेण्ड्रा के बीच महत्वकांक्षी रेल परियोजना का निर्माण किया जा रहा है तथा इस रेल लाइन से गेवरा व दीपका क्षेत्र से कोयला ढुलाई के लिए जुनाडीह साइडिंग के बीच रेल लाइन का विस्तार किया जा रहा है जिसमे कृष्णा नगर के 16 परिवार के लोंगो को उनकी परिसम्पत्ति का मुआवजा नही दिया जा रहा था जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से फरियाद कर थक चुके प्रभावितो की मदद के लिए ऊर्जाधानी संगठन सामने आया था और आज से लगभग एक साल पहले कई चरणों मे चलाई गई आंदोलन के बाद आखिरकार प्रशासन के सहयोग से मुआवजा राशि स्वीकृत होकर एक पखवाड़ा पूर्व वितरण किया गया है । सभी जगह से हार चुके प्रभावित परिवार के सदस्यों ने ऊर्जाधानी संगठन के प्रति अपनी भावना प्रकट करने के लिए आज एक सम्मान समारोह आयोजित किया तथा ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति के पदाधिकारियों को गमछा एवं श्रीफल भेंट कर आभार व्यक्त किया।

आभार सम्मेलन को मुख्य आसन्दी से सम्बोधित करते हुए ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति के केंद्रीय अध्यक्ष सपुरन कुलदीप ने सन्गठन के प्रति विश्वास के लिए बस्तीवासियों का धन्यवाद किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में बताया कि कृष्णा नगर चारोँ तरफ से रेल लाइन से घिर गया है और टापू बन जायेगा जिन मकान धारकों को मुआवजा के लिए अपात्र बताकर छोड़ दिया गया था तथा एकजुटता बद्ध आंदोलन के जरिये अपनी अधिकार की मांग को लेकर सँघर्ष कर जीत हासिल की उसके लिए बधाई दी। उन्होंने आगे की आंदोलन के लिए तैयार रहने का आव्हान किया । इसके अलावा सन्गठन के रुद्र दास महंत , मनीराम भारती , बसन्त कंवर , दीपक यादव ,ललित महिलांगे , फुलेंद्र सिंह , अनसुईया राठौर ने भी अपने सम्बोधन में एकता और संगर्ष के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बस्तीवासियों द्वारा सन्गठन के कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए बधाई दी और मुआवजा राशि के सदुपयोग अपने घर परिवार के लिए करने का सुझाव दिया । और हर समय उनकी समस्याओं के खिलाफ संघर्षो में साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया तथा मिलजुलकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया ।

इस अवसर पर संतोष चौहान, विष्णु यादव, शिवलाल साहू, विद्याधर दास, अशोक साहू, किशन सोनी, चामू नाग, रोहित दास, मणिशंकर साहू, दयाराम सोनी, दीपेश सोनी, काशीनाथ, गुरूवारीबाई, गीता, सुनीता, नेहादास, आराधना सोनी, पिंकी, लता साहू, सीमा सोनी, अहिल्याबाई, बंशी नाग सहित भारी संख्या में बस्तीवासी मौजूद थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

रायगढ़ में अवैध डीजल कारोबार पर कार्रवाई: 34,000 लीटर डीजल जब्त

रायगढ़ (अदिनिवासी)। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर, रायगढ़ जिले में बिना अनुमति पेट्रोल और डीजल का अवैध...

More Articles Like This