बुधवार, जून 26, 2024

लालू को बेल या जारी रहेगी जेल फैसला आज, डोरंडा कोषागार मामले में जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई

Must Read
चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजा काट रहे RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. लालू प्रसाद को बेल मिलेगी या उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा इसपर आज फैसला होगा. लालू प्रसाद यादव के जमानत के मामले की सुनवाई झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) के न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में होगी. पिछले सप्ताह जज के अदालत में नहीं आने की वजह से सुनवाई टल गई थी. लालू प्रसाद के वकील देवर्षि मंडल ने कहा है कि आज इस मामले में बहस होने और लालू प्रसाद को जमानत मिलने की पूरी संभवना है.

लालू प्रसाद ने डोरंडा कोषागार मामले में मिली सजा को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. उन्होंने बढ़ती उम्र. खराब स्वास्थ्य और आधी सजा काट लेने के आधार पर हाईकोर्ट से जमानत की मांग की है.

दिल्ली एम्स में भर्ती हैं लालू प्रसाद

लालू प्रसाद अबी एम्स में भर्ती हैं. पहले सजा सुनाए जाने के बाद उनकी तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें रांची रिम्स में रखा गया था.इसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें AIIM दिल्ली रेफर कर है. लालू प्रसाद कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं. उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है

डोरंडा मामले में पांच साल की सजा

सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को चारा घोटाला के सबसे चर्चित डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ की अवैध निकासी मामले में पांच साल की सजा और 60 लाख रुपए का जुर्माने की सजा सुनाई है, इससे पहले लालू प्रसाद चाईबासा ट्रेजरी से 37.7 करोड़ रुपए की अवैध निकासी मामले में दोषी पाए गए हैं. इस मामले में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई हैं. तो वहीं देवघर ट्रेजरी से 84.53 लाख रुपए की अवैध निकासी के मामले में दोषी लालू प्रसाद को साढे तीन साल की सजा मिली है. जबकि चाईबासा ट्रेजरी से 33.67 करोड़ रुपए अवैध निकासी मामले में उन्हें फिर पांच साल की सजा सुनाई गई है.


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

सलमान खान बनने जा रहे हैं डायरेक्टर, इस फिल्म में एक्टर्स को बोलेंगे ‘एक्शन’

सलमान खान (Salman Khan) की अपकमिंग फिल्म कभी ईद कभी दीवाली को लेकर हाल ही में एक चौंकाने वाली खबर सामने...

More Articles Like This