मंगलवार, जून 25, 2024

जिले के सभी निकाय क्षेत्रों के स्कूल भवनों का सर्वे कराकर जीर्णोद्धार सौदंर्यीकरण का प्रस्ताव तैयार करें -कलेक्टर

Must Read

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय व अन्य अधिकारियों के साथ कोरबा शहर के विद्यालयों का किया निरीक्षण

कोरबा (आदिनिवासी)। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि कोरबा जिले के सभी चारों नगरीय निकाय क्षेत्रों में स्थित विद्यालय भवनों का सर्वे कराकर आवश्यकतानुसार जीर्णोद्धार, मरम्मत, नवनिर्माण एवं सौदंर्यीकरण का प्रस्ताव त्वरित रूप से तैयार कराएं ताकि आगामी शिक्षा सत्र से पूर्व विद्यालय भवनों को सुसज्जित कर उन्हें नवीन लुक दिया जा सके।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, जिला शिक्षा अधिकारी जी.पी.भारद्वाज व अधिकारियों की टीम के साथ कोरबा शहर के विद्यालय भवनों का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्रीमती साहू शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला सीतामणी पहुंची, उन्होने विद्यालय भवन का निरीक्षण करते हुए स्कूल के पिछले हिस्से में स्थित पुराने व जर्जर भवन को डिस्मेंटल कर उसके स्थान पर नया अतिरिक्त भवन बनाए जाने के निर्देश दिए।

उन्होने विद्यालय के प्रवेशद्वार पर एल.ई.डी.बोर्ड लगाने, विद्यालय भवन के बाहर एवं कमरों के अंदर रंग रोगन व पेटिंग करने, आवश्यक मरम्मत कार्य करने एवं विद्यालय भवन के सामने मुख्य मार्ग के किनारे स्थित नाली को कवर्ड करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार कलेक्टर श्रीमती साहू ने कोतवाली थाना के सामने स्थित प्राथमिक शाला भवन का निरीक्षण किया, भवन में किए जा रहे पेंटिंग व पोताई कार्य का अवलोकन कर कार्य के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया।

उन्होने विद्यालयों के कमरों के भीतरी भाग की दीवालों को पुट्टी कर रंगरोगन करने तथा वाटरकूलर का मरम्मत कराए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरबा जिले के चारों नगरीय निकाय क्षेत्रों में स्थित सभी विद्यालयों का सर्वे कराएं तथा आवश्यकता के हिसाब से विद्यालयों की मरम्मत, जीर्णोद्धार, रंगरोगन व सौदंर्यीकरण के कार्य हेतु आवश्यक प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि जो विद्यालय भवन जर्जर स्थिति में है, उन्हें डिस्मेंटल कर उसके स्थान पर नया भवन बनाने का प्रस्ताव भी तैयार करें, विद्यालयों के प्रवेशद्वार में एल.ई.डी.बोर्ड व आवश्यक रंगरोगन का कार्य कराएं।

भ्रमण के दौरान निगम के कार्यपालन अभियंता ए.के.शर्मा, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी संजय अग्रवाल, सहायक अभियंता राहुल मिश्रा, बी.आर.सी. अनिल रात्रे आदि के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This