बुधवार, जून 26, 2024

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़, पुलिस और सुरक्षा बलों की जॉइंट टीम का ऑपरेशन जारी, एक आतंकी ढेर

Must Read

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अवंतीपोरा के त्राल इलाके (Encounter in Awantipora) में मुठभेड़ जारी है. पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ऑपरेशन में लगी है. इस बात की जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पुलिस ने अपने बयान में बताया है कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. ऑपरेशन अभी चल रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि इलाके में अभी और आतंकी छिपे हो सकते हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने ट्वीट में बताया है, ‘अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल आतंकियों का डटकर सामना कर रहे हैं.’

इससे दो दिन पहले खबर आई थी कि जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया. अधिकारियों ने सोमवार को बताया था कि सैन्य बलों ने रविवार देर रात नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि देखी, जिसके बाद घुसपैठियों को ललकारा गया और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई. बाद में एक आतंकवादी का शव बरामद हुआ और उसके पास से हथियार एवं गोला-बारूद भी मिला है.

लश्कर का एक आतंकी ढेर

वहीं एक तारीख को खबर आई थी कि शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के तुर्कवांगम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर घेराबंदी की और फिर तलाश अभियान चलाया है. उन्होंने बताया था कि जब तलाशी दल संदिग्ध ठिकाने की ओर बढ़ने लगा तब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई.


- Advertisement -
  • nimble technology
[td_block_social_counter facebook="https://www.facebook.com/Adiniwasi-112741374740789"]
Latest News

भारत की वीरांगना: महारानी दुर्गावती की 260वीं बलिदान दिवस पर संगोष्ठी

कोरबा (आदिनिवासी)। आदिवासी शक्ति पीठ, बुधवारी बाजार कोरबा में 24 जून को मध्य भारत के बावन गढ़ संतावन परगना...

More Articles Like This